A
Hindi News भारत राजनीति रविशंकर प्रसाद से मार्गदर्शन के लिए किरण रिजिजू ने की मुलाकात, संभाला है कानूनमंत्री का पदभार

रविशंकर प्रसाद से मार्गदर्शन के लिए किरण रिजिजू ने की मुलाकात, संभाला है कानूनमंत्री का पदभार

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी नए मंत्रियों के साथ बैठक की और उस बैठक में नए मंत्रियों से कहा कि उन्हें रविशंकर प्रसाद तथा प्रकाश जावड़ेकर से सीखना चाहिए।

<p>शुक्रवार को नए बने...- India TV Hindi Image Source : TWITTER @KIRENRIJIJU शुक्रवार को नए बने कानून मंत्री किरन रिजिजू ने पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने शुक्रवार को पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की है। किरण रिजिजू को रविशंकर प्रसाद की जगह कानून मंत्री बनाया गया है। मुलाकात को लेकर किरण रिजिजू ने कहा है कि उन्होंने नए भारत के लिए प्रधानमंत्री मोदी के विजन को आगे लेकर जाने के लिए रविशंकर प्रसाद से मार्गदर्शन मांगा है। प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले जिन 12 मंत्रियों ने त्यागपत्र दिया है उनमें रविशंकर प्रसाद सबसे वरिष्ठ और सबसे प्रभावशाली मंत्री थे। 

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी नए मंत्रियों के साथ बैठक की और उस बैठक में नए मंत्रियों से कहा कि उन्हें रविशंकर प्रसाद तथा प्रकाश जावड़ेकर से सीखना चाहिए। पीएम ने कहा कि ऐसा नहीं है कि ये लोग काबिल और क्षमतावान नहीं बल्कि ये लोग व्यवस्था के चलते हटे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इनके मंत्रालयों का जिम्मा संभालने वाले इनसे मिलें और इनके अनुभव का फायदा उठाएं।

बुधवार को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद गुरुवार को किरन रिजिजू ने कानून मंत्रालय का पदभार संभालते हुए कहा था, "मैं पहली बार इस कमरे में दाखिल हो रहा हूं और मेरे लिए यह बड़ी चुनौती होगी। मेरे पास कानून की डिग्री जरूर है लेकिन मेरे पास कानूनी प्रक्रियाओं का अनुभव नहीं है, लेकिन विषय की समझदारी और उसकी उपयोगिता से हर कार्य किया जा सकता है।"

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था, "हर मंत्रालय और हर पद की गरिमा होती है, इस देश के कानून मंत्री की मुझे जिम्मेदारी मिली है, उसको लेकर मेरे सामने एक चुनौती है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने जो भरोसा दिलाया उसपर खरा उतरना और देश की जो अपेक्षाएं हैं उसको पूरा करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।"

किरन रिजिजू ने आगे कहा था कि अगर आदमी दिल लगाकर काम करेगा तो अच्छा परिणाम आएगा। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अन्य विभागों में कामकाज किया और इस विभाग में भी कामकाज अच्छे तरीके से पूरा करने का प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी कहीं भी मिले, काम हर जगह करना पड़ेगा, पहले गृह राज्य मंत्री रहा हूं, उस समय कानून मंत्रालय के साथ काफी मिलकर काम करना पड़ता था। 

Latest India News