A
Hindi News भारत राजनीति अनुशासनहीनता के आरोप में कीर्ति आज़ाद भाजपा से सस्पेंड

अनुशासनहीनता के आरोप में कीर्ति आज़ाद भाजपा से सस्पेंड

पटना: पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और वरिष्ठ भाजपा नेता कीर्ति आज़ाद को भाजपा ने संस्पेंड कर दिया है। आजाद लगातार डीडीसीए में कथित वित्तीय अनियमितता बरते जाने का आरोप लगा रहे थे। बताया जाता है कि

Kirti Azad suspended from BJP- India TV Hindi Kirti Azad suspended from BJP

पटना: पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और वरिष्ठ भाजपा नेता कीर्ति आज़ाद को भाजपा ने सस्पेंड कर दिया है। आजाद लगातार डीडीसीए में कथित वित्तीय अनियमितता बरते जाने का आरोप लगा रहे थे। बताया जाता है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी उनसे बात की थी।

पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि कीर्ति आज़ाद के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी आज वित्त मंत्री अरूण जेटली के प्रति एकजुटता जताते हुए अपने पार्टी के सांसद कीर्ति आजाद और कुछ अन्य सांसदों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की थी।

सुशील ने आज ट्वीट कर कहा था कि भाजपा को कीर्ति आजाद और कुछ अन्य सांसदों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए, जिनके विपक्ष के हाथ में खेलने के कारण पार्टी को फजीहत झेलनी पड रही है।

डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर दरभंगा के भाजपा सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति के आरोप पर जेटली के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करते हुए कहा कि बिहार भाजपा पूरी मजबूती के साथ जेटली जी के पीछे है और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को ऐसे विक्षुब्धों के खिलाफ कार्रवाई करने में जरा भी हिचकना नहीं चाहिए।

उन्होंने कीर्ति के अलावा अन्य कुछ सांसदों तथा पार्टी में विक्षुब्धों के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किन आरोपों के तहत किया जाए इस बारे में स्पष्ट नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि गत 20 दिसंबर को कीर्ति झा आजाद ने डीडीसीए में कथित वित्तीय अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया था, जिसके अध्यक्ष के पद जेटली वर्ष 1998 से 2013 के बीच आसीन रहे थे।

Latest India News