A
Hindi News भारत राजनीति कौन हैं ऐश्वर्या राय जो करने जा रही हैं लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव से शादी?

कौन हैं ऐश्वर्या राय जो करने जा रही हैं लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव से शादी?

तेजप्रताप जहां 12वीं पास हैं, वहीं उनकी होने वाली पत्नी ऐश्वर्या राय एमबीए हैं। ऐश्वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है। तेज़ प्रताप वैशाली ज़िले की महुआ सीट से विधायक हैं। 2015 के विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है।

Know who is Aishwarya Rai, marrying Lalu's son Tej Pratap Yadav?- India TV Hindi कौन हैं ऐश्वर्या राय जो करने जा रही हैं लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव से शादी?

नई दिल्ली: लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रहे तेजप्रताप यादव जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। तेज प्रताप यादव की दुल्हन का नाम ऐश्वर्या राय है। ऐश्वर्या राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं। लालू की होने वाली बहू शैक्षणिक योग्यता में उनके बड़े बेटे से काफ़ी आगे हैं। तेजप्रताप जहां 12वीं पास हैं, वहीं उनकी होने वाली पत्नी ऐश्वर्या राय एमबीए हैं। ऐश्वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है। तेज़ प्रताप वैशाली ज़िले की महुआ सीट से विधायक हैं। 2015 के विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है।

वहीं ऐश्वर्या पढ़ाई में काफी तेज़ रही हैं। उनके पिता चंद्रिका के मुताबिक 12वीं में उन्हें 89% अंक मिले थे। वहीं स्नातक की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के दौलत राम कॉलेज से की है। वे इतिहास में स्नातक हैं। इसके बाद उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स ऑफ़ सोशल वर्क्स की पढ़ाई की। ऐश्वर्य को इसके अलावे स्वीमिंग, ट्रैवलिंग और रीडिंग का भी शौक है। उनके पिता के मुताबिक स्कूली पढ़ाई के दौरान उन्होंने राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया था।

बता दें कि लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेज़ प्रताप और तेजस्वी यादव की शादी की चर्चाएं अक्सर होती रहती हैं। महागठबंधन सरकार में तेजस्वी जब डिप्टी सीएम थे तो सड़क निर्माण विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर उनकी शादी के लिए चालीस हज़ार प्रस्ताव आने की ख़बरें सुर्खियां बनी थीं। चंद्रिका राय का कहना है कि अभी शादी की तारीख तय नहीं हुई है। वहीं स्थानीय मीडिया के मुताबिक 18 अप्रैल को सगाई होगी और 12 मई को शादी की तारीख पक्की हुई है।

Latest India News