A
Hindi News भारत राजनीति राम और संविधान में से किसी एक को चुनना पड़ा तो संविधान को चुनूंगा: जीतू पटवारी

राम और संविधान में से किसी एक को चुनना पड़ा तो संविधान को चुनूंगा: जीतू पटवारी

पूरे देश में CAA को लेकर बहस जारी है। इस कानून के पक्ष और विपक्ष में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं।

Jitu Patwari- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB राम और संविधान में से किसी एक को चुनना पड़ा तो संविधान को चुनूंगा: जीतू पटवारी

भोपाल। पूरे देश में CAA को लेकर बहस जारी है। इस कानून के पक्ष और विपक्ष में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। जहां नागरिकता संशोधन कानून को समर्थन करने वाले इसे देश की सर्वोच्च कार्यपालिका से पास होने के बाद संविधान अनुरूप बताते है, वही नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में खड़े लोगों की नजरों में यह कानून संविधान की भावना और सर्वधर्म सम्भाव के खिलाफ है। ऐसे में मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री ने भी इस कानून को लेकर बयान दिया है।

बुधवार को बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में धर्मपाल स्मृति व्याख्यानमाला कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा, कि मैं गर्व से कहता हूं मैं हिंदू हूं और भगवान राम को मानता हूं। रोज पूजा पाठ के साथ अच्छा इंसान बना रहूं इसकी प्रार्थना करता हूं, लेकिन ईश्वर करे ऐसा दिन न आए जिस दिन मुझे संविधान की पुस्तक और भगवान राम में से किसी एक को चुनना पड़े। ऐसा हुआ तो मैं यह बात भी गर्व से कहता हूं कि संविधान की पुस्तक चुनूंगा क्योंकि वह आपको मुझे हम सब को एक नया पाठ पढ़ाती है।

Latest India News