A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: उद्धव से मुलाकात के बाद एक्शन में कांग्रेस, एनसीपी नेताओं के साथ करेगी बैठक

महाराष्ट्र: उद्धव से मुलाकात के बाद एक्शन में कांग्रेस, एनसीपी नेताओं के साथ करेगी बैठक

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार गठन को लेकर कांग्रेस अब एक्शन में आ गई है। आज एनसीपी नेताओं के साथ कांग्रेस के नेता बैठक करनेवाले हैं। 

Congress NCP- India TV Hindi Image Source : PTI Congress Leader Ahmad Patel and  NCP Leader Sharad Pawar

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार गठन को लेकर कांग्रेस अब एक्शन में आ गई है। आज एनसीपी नेताओं के साथ कांग्रेस के नेता बैठक करनेवाले हैं। को-ऑर्डिनेशन कमिटी की यह बैठक शाम साढ़े सात बजे होगी। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी उद्धव ठाकरे के साथ हुई बातचीत का ब्यौरा एनसीपी से साझा करेगी। पहले दोनो दलों के बीच गुरुवार को बैठक होने वाली थी लेकिन उद्धव से बैठक के बाद आज ही एनसीपी नेताओं से मिलने का फैसला लिया गया। 

इससे पहले कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं ने राज्य में सरकार गठन के लिए संभावित गठबंधन के वास्ते एक ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ के तौर तरीकों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पार्टी के वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे ने एक उपनगरीय होटल में ठाकरे से बातचीत की। 

आपको बता दें कि इससे पहले कल राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसले के बाद मुंबई में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों दलों ने कहा था कि फिलहाल उन्होंने शिवसेना को समर्थन देने का आश्वासन नहीं दिया है। कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चर्चा के बाद ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पटेल, वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे को राकांपा से वार्ता करने के लिए अधिकृत किया था।

Latest India News