A
Hindi News भारत राजनीति अजित पवार का एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने किया गले लगाकर स्वागत

अजित पवार का एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने किया गले लगाकर स्वागत

महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में आज चुने गये नये विधायकों को शपथ दिलवाई गई। प्रोटेम स्पीकर कालीदास कोलंबकर ने सभी विधायकों को शपथ दिलवाई। कालीदास कोलंबकर बीजेपी के नेता हैं और महाराष्ट्र विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य हैं।

अजित पवार का एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने किया गले लगाकर स्वागत- India TV Hindi अजित पवार का एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने किया गले लगाकर स्वागत

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में आज चुने गये नये विधायकों को शपथ दिलवाई गई। प्रोटेम स्पीकर कालीदास कोलंबकर ने सभी विधायकों को शपथ दिलवाई। कालीदास कोलंबकर बीजेपी के नेता हैं और महाराष्ट्र विधानसभा के वरिष्ठ सदस्य हैं। इसी दौरान एक चौंकाने वाली तस्वीर भी सामने आई जब अजित पवार विधानसभा पहुंचे। सुप्रिया सुले ने अजित पवार को गले लगकर स्वागत किया। इससे पहले उन्होंने आदित्य ठाकरे का भी गले लगकर स्वागत किया और बधाई दी।

बता दें कि महाराष्ट्र के सियासी घमासान के बाद उद्धव ठाकरे राज्य के नये मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिये गए। उद्धव ठाकरे कल यानि 28 नवंबर को शाम 6 बजकर 40 मिनट पर मुबंई के शिवाजी पार्क में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उद्धव को बहुमत साबित करने के लिए 7 दिन का वक्त मिला है।

3 दिसंबर तक उद्धव को बहुमत साबित करना है। इस बीच आज राज्यपाल ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जिसमें विधायकों को शपथ दिलवाई गई। देवेन्द्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का नेता चुना और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने अपना दावा पेश कर दिया।

इन सबके बीच महाराष्ट्र में पवार वर्सेज पवार की लड़ाई भी खूब दिखी। चाचा-भतीजे की तकरार सूर्खियों में भी खूब रही लेकिन जब मान-मनौव्वल के बाद अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया तो सवाल फिर वही था कि पवार वर्सेज पवार की लड़ाई को कैसे खत्म किया जाए। 

काफी कोशिशों के बाद मंगलवार की देर रात शरद पवार और अजित पवार की मुलाकात हुई। शरद पवार के सिल्वर ओक वाली घर पर दोनों मिले। यानी एक तरफ जब उद्धव की ताजपोशी की तैयारी चल रही थी वहीं दूसरी ओर अजित पवार के घर वापसी की भी तैयारी जारी थी।

Latest India News