A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: NCP को मिला राज्यपाल से न्योता, पार्टी नेता राजभवन के लिए रवाना

महाराष्ट्र: NCP को मिला राज्यपाल से न्योता, पार्टी नेता राजभवन के लिए रवाना

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को सरकार बनाने का न्योता दिया है।

<p>Ajit Pawar</p>- India TV Hindi Ajit Pawar

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को सरकार बनाने का न्योता दिया है। एनसीपी नेता अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हम राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। पवार ने कहा कि राज्यपाल ने किसलिए हमें बुलाया हैं यह मुझे मालूम नहीं है। राज्यपाल महत्वपूर्ण व्यक्ति है इसलिए हम मिलने जा रहे हैं। अजित पवार समेत NCP के पांच नेता राज्यपाल से मिलने गए हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्यपाल द्वारा हमें सरकार बनाने के लिए बुलाया गया है। हमारी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने गया है। उन्होनें कहा कि राज्यपाल को दिए गए पत्र के अनुसार, हम कांग्रेस के साथ विचार-विमर्श करेंगे और देखेंगे कि राज्य को एक स्थिर सरकार कैसे प्रदान की जा सकती है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हम कल हमारी सहयोगी पार्टी कांग्रेस के साथ विचार-विमर्श करने के बाद अंतिम निर्णय लेंगे।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना की उस मांग को नहीं माना है जिसमें शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए जरूरी समर्थन जुटाने के लिए अतीरिक्त समय मांगा था। महाराष्ट्र राजभवन की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने शिवसेना की मांग को नहीं माना है। शिवसेना ने राज्यपाल से कहा था कि उन्हें समर्थन जुटाने के लिए अतिरिक्त 48 घंटे का समय दिया जाए।

Latest India News