A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र शनिवार को, दिलीप वलसे पाटिल होंगे प्रोटेम स्पीकर

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र शनिवार को, दिलीप वलसे पाटिल होंगे प्रोटेम स्पीकर

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद अब विधानसभा का विशेष सत्र कल बुलाया गया है। दिलीप वलसे पाटिल को प्रोटेम स्पीकर होंगे।

Uddhav Thackeray- India TV Hindi Uddhav Thackeray

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद कल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। दिलीप वलसे पाटिल प्रोटेम स्पीकर होंगे। सत्र के दौरान देवेंद्र फडणवीस को नेता विपक्ष चुना जाएगा वहीं सूत्रों के मुताबिक कल उद्धव ठाकरे सरकार का बहुमत परीक्षण हो सकता है। 

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दोपहर बाद औपचारिक रूप से अपना कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने दोपहर 2 बजे के कुछ ही देर बाद मंत्रालय की छठी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में गए और अपना कार्यभार संभाला। कार्यालय के बाहर ‘उद्धव बाला साहेब ठाकरे’ नाम की एक प्लेट लगी है। जब वे मंत्रालय पहुँचे, तो उन्होंने भवन में छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। 

बांद्रा स्थित ठाकरे परिवार के निवास स्थान मातोश्री से मंत्रालय जाने के दौरान, वह रास्ते में दक्षिण मुंबई के हुतात्मा चौक पर रुके और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने गुरुवार की शाम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्होंने रात में पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। ठाकरे शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन ‘महा विकास अघाडी’ की सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। ठाकरे के अलावा छह अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिनमें शिवसेना, कांग्रेस और रांकापा के दो-दो नेता शामिल हैं। 

Latest India News