A
Hindi News भारत राजनीति NCP प्रमुख शरद पवार से मिले शिवसेना नेता संजय राउत, कहा- महाराष्ट्र की राजनीति पर हुई बात

NCP प्रमुख शरद पवार से मिले शिवसेना नेता संजय राउत, कहा- महाराष्ट्र की राजनीति पर हुई बात

भाजपा और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध के बीच गुरुवार को शिवसेना के नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की।

 Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI एनसीपी प्रमुख शरद पवार

मुंबई। महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन के पास पूर्णबहुमत होने के बावजूद अबतक सरकार का गठन नहीं हुआ है। सूबे में भाजपा और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध के बीच गुरुवार को शिवसेना के नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बातचीत की। संजय राउत ने बताया कि वो उन्होंने शरद पवार से उनके निवास पर मुलाकात की। उन्होंने कहा, “मैं दिवाली के मौके पर उन्हें शुभकामना देने आया था। हमने महाराष्ट्र की राजनीति पर भी चर्चा की।”

राज्यपाल से मिले आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना के वरिष्ठ नेता

शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे समेत पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से यहां राजभवन में मुलाकात की। शिवसेना के एक नेता ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने असमय वर्षा से प्रभावित हुए किसानों के लिए तत्काल वित्तीय सहायता की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल में महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे भी शामिल थे, जिन्हें आज विधानसभा में पार्टी का नेता चुना गया है। पार्टी की बैठक में आदित्य ठाकरे ने शिंदे की उम्मीदवारी का प्रस्ताव रखा। विधानसभा में पार्टी के नेता के पद के लिए आदित्य का नाम भी सामने आया था। नेता का चुनाव दादर स्थित पार्टी कार्यालय ‘सेना भवन’ में पार्टी विधायकों की हुई बैठक में किया गया।

कांग्रेस नेताओं ने भी की पवार से मुलाकात

कांग्रेस नेताओं ने बृहस्पतिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि यहां पवार के आवास आने वालों में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एवं पृथ्वीराज चव्हाण शामिल थे।

79 वर्षीय पवार ने वस्तुत: विधानसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन के चुनाव प्रचार का नेतृत्व किया। सूत्रों ने कहा, ‘‘बैठक वर्तमान राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर गठबंधन साझेदारों (राकांपा और कांग्रेस) की रणनीति पर चर्चा करने के लिए थी।’’ थोराट ने यद्यपि संवाददाताओं से कहा कि नेताओं ने वापस जाते मानसूनी वर्षा से राज्य के विभिन्न हिस्सों में फसलों को हुए नुकसान पर चर्चा की।

Latest India News