A
Hindi News भारत राजनीति ‘गिरि त्यागपत्र दे देंगे अगर AAP साबित कर दे कि उन्होंने जंग को लिखा था पत्र’

‘गिरि त्यागपत्र दे देंगे अगर AAP साबित कर दे कि उन्होंने जंग को लिखा था पत्र’

नई दिल्ली: भाजपा ने आज कहा कि पार्टी सांसद महेश गिरि त्यागपत्र दे देंगे, अगर ये साबित हो जाए कि उन्होंने एनडीएमसी अधिकारी एमएम खान के बारे में उपराज्यपाल नजीब जंग को कोई पत्र लिखा

satish upadhyay- India TV Hindi satish upadhyay

नई दिल्ली: भाजपा ने आज कहा कि पार्टी सांसद महेश गिरि त्यागपत्र दे देंगे, अगर ये साबित हो जाए कि उन्होंने एनडीएमसी अधिकारी एमएम खान के बारे में उपराज्यपाल नजीब जंग को कोई पत्र लिखा था। खान की पिछले महीने गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आप और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को गिरि द्वारा कथित तौर पर लिखा गया पत्र पेश करने की चुनौती देते हुए कहा, महेश गिरि की तरफ से मैं कह रहा हूं कि अगर उन्होंने कोई चिट्ठी लिखी होगी तो वह इस्तीफा दे देंगे।

पार्टी नेता संतोष कोली और राजस्थान के किसान गजेंद्र चौहान की मृत्यु पर केजरीवाल की चुप्पी को लेकर उन पर हमला बोलते हुए उपाध्याय ने पिछले वर्ष अप्रैल में जंतर मंतर में केजरीवाल समेत आप नेताओं की मौजूदगी में किसान की आत्महत्या के मामले में दिल्ली पुलिस से जांच में तेजी लाने की मांग की।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘मैं आप की संस्थापक नेताओं में से एक संतोष कोली की 2013 में गाजियाबाद में हुई हत्या के मामले में त्वरित पुलिस जांच के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक पत्र लिखूंगा, जिसमें केजरीवाल की भूमिका संदिग्ध है क्योंकि हो सकता है कि वह कई राज जानती हों।’

दिल्ली भाजपा ने 400 करोड़ रूपये के कथित दिल्ली जल बोर्ड टैंकर घोटाले को लेकर कई सवाल खड़े किये और केजरीवाल की गिरफ्तारी की मांग की। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा इस कथित घोटाले की जांच कर रही है।

भाजपा नेता ने कहा, मैंने पहले केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की थी। अब मैं टैंकर घोटाले में निष्पक्ष जांच के लिए दिल्ली पुलिस से केजरीवाल को गिरफ्तार करने की मांग करता हूं। पार्टी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आप सरकार के गलत कार्यों को बेनकाब करने के लिए जल्द ही आंदोलन शुरू करेंगे और हस्ताक्षर अभियान चलायेंगे।

Latest India News