A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी को विदेशी बताने पर मायावती ने BSP नेता जय प्रकाश को पद से हटाया

राहुल गांधी को विदेशी बताने पर मायावती ने BSP नेता जय प्रकाश को पद से हटाया

मायावती ने कहा है कि बीएसपी में ऐसे बयान देना बीएसपी की कल्चर के विरुद्ध हैं। मायावती ने साफ किया कि जय प्रकाश के बयान से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। यह उनकी व्यक्तिगत सोच है।

राहुल गांधी को विदेशी बताने पर मायावती ने BSP नेता जय प्रकाश को पद से हटाया- India TV Hindi राहुल गांधी को विदेशी बताने पर मायावती ने BSP नेता जय प्रकाश को पद से हटाया

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विदेशी बताते हुए उनकी पीएम दावेदारी पर सवाल खड़े करने वाले जय प्रकाश सिंह को बीएसपी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है। मंगलवार को खुद बीएसपी सुप्रीमो मायावती प्रेस के सामने आई और सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व कोऑर्डिनेटर पद से हटाने का ऐलान किया। मायावती ने कहा कि जय प्रकाश सिंह का बयान उनकी व्यक्तिगत सोच है और पार्टी उससे इत्तेफाक नहीं रखती। पार्टी नेताओं को हिदायत देते हुए बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि नेता पार्टीलाइन से इतर कुछ भी न बोलें।

मायावती ने कहा है कि बीएसपी में ऐसे बयान देना बीएसपी की कल्चर के विरुद्ध हैं। मायावती ने साफ किया कि जय प्रकाश के बयान से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। यह उनकी व्यक्तिगत सोच है। मायावती ने कहा कि जय प्रकाश के बयान को गंभीरता से लेते हुए बीएसपी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

बीएसपी नेता जय प्रकाश के इस बयान के बाद बीजेपी ने चुटकी ली। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कहा, ''महाठगबंधन का निर्माण होने से पहले की स्तिथि देखिए। बीएसपी का साफ़ कहना है कि चूंकि राहुल गांधी अपने पिता से अधिक अपने मां जैसे दिखते हैं और सोनिया जी विदेशी मूल की हैं, इसलिए राहुल जी कभी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं! अभी तो ये शुरुआत है आगे आगे देखते जाइए होता है क्या।''

Latest India News