A
Hindi News भारत राजनीति मायावती: मोदी को बनारस, तो सपा को सिर्फ सैफई-इटावा दिखता है

मायावती: मोदी को बनारस, तो सपा को सिर्फ सैफई-इटावा दिखता है

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार पर जमकर निशाना साधा।

mayawati - India TV Hindi mayawati

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी को केवल बनारस, तो सपा को सिर्फ सैफई और इटावा दिखता है। मायावती ने कहा कि अखिलेश मथुरा हिंसा कांड को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्हें इस वक्त बुंदेलखंड के बजाय मथुरा में होना चाहिए था। मथुरा हिंसा कांड की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच होनी चाहिए।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में दलितों को जानवरों की संज्ञा दी जा रही है। मायावती ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के लोग बेहद हताश और निराश हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा को आंसू पोंछने वालों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार कांग्रेस की राह पर चल रही है। सीबीआई का दुरुपयोग करने में भाजपा सरकार कांग्रेस की राह पर है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली और बिहार की हार से भाजपा हताश है और वह कट्टरवादियों को संरक्षण दे रही है। भाजपा सरकार जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक के गवर्नर ने भाजपा को सही आईना दिखाया है। मायावती ने कहा कि मोदी सरकार में गरीबी और महंगाई बढ़ी है। यह हवाई बयानबाजी और जुमले वाली सरकार है। लखनऊ में अंबेडकर का बहुत बड़ा पार्क है और इस बार बसपा की सरकार बनी तो पार्क और स्मारक नहीं बनवाएंगे।

सपा सरकार पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कानून-व्यवस्था में असफल है। उन्होंने कहा कि बसपा की कानून-व्यवस्था लोगों के दिमाग में बसी है। मायावती ने कहा कि भाजपा के बुरे दिन आने में ज्यादा दिन नहीं लगेंगे। मोदी सरकार को एक असफल सरकार के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने कहा, "भाजपा के बुरे दिन अब दूर नहीं हैं। असम की जीत को भाजपा ऐसे प्रचारित कर रही है, जैसे उसने कोई बहुत बड़ी सफलता हासिल कर ली हो, जबकि भाजपा के लिए दिल्ली से शुरू हुआ हार का सिलसिला बिहार के बाद पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल होते हुए पुडुचेरी तक पहुंच गया है।"

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का दो साल का कार्यकाल उद्योगपतियों व धन्ना सेठों को समर्पित रहा है। आम जनता के लिए इस सरकार ने कोई काम नहीं किया। जबकि इस दौरान उद्योगपतियों का एक लाख 14 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया गया। मायावती ने कहा कि हाल यह है कि किसान और छोटे कारोबारी कर्ज माफ नहीं होने से परेशान हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को मथुरा जाना चाहिए था, लेकिन वे बुंदेलखंड चले गए। अखिलेश अब तक के सबसे खराब मुख्यमंत्री साबित हुए हैं।

Latest India News