A
Hindi News भारत राजनीति महबूबा मुफ्ती RSS के हुक्म पर काम कर रही हैं: उमर अब्दुल्ला

महबूबा मुफ्ती RSS के हुक्म पर काम कर रही हैं: उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपना प्रचार शुरू करते हुए नेशनल कांफ्रेंस ने शनिवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर RSS के हुक्म पर काम करने और सत्ता के लिए इसकी नीतियों को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया।

Omar Abdullah | PTI File Photo- India TV Hindi Omar Abdullah | PTI File Photo

श्रीनगर: श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपना प्रचार शुरू करते हुए नेशनल कांफ्रेंस ने शनिवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर RSS के हुक्म पर काम करने और सत्ता के लिए इसकी नीतियों को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि PDP का एक मात्र लक्ष्य सत्ता है और यह इसके लिए किसी भी हद तक जा सकती है। उन्होंने कहा कि यह सत्ता की भूख है जिसके चलते महबूबा ने केंद्र की कश्मीर विरोधी नीतियों के खिलाफ नहीं बोलने का रास्ता चुना है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उमर ने कहा, ‘6 लाख गोलियों के साथ पैलेट गन की संख्या 500 से बढ़ा कर 6,000 कर दी गई लेकिन महबूबा ने एक शब्द नहीं कहा।’ रैली को नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष और श्रीनगर संसदीय सीट से पार्टी उम्मीदवार फारूक अब्दुल्ला ने भी संबोधित किया। इसके साथ ही 9 अप्रैल के उपचुनाव के लिए पार्टी का चुनाव प्रचार शुरू हो गया। उमर ने महबूबा पर RSS के हुक्म पर काम करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य में हर चीज RSS को खुश करने के लिए की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय का हर फैसला नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय में हो रहा है। 

उमर ने कहा कि अतीत में महबूबा ने स्वशासन के बारे में, आफ्सपा हटाने, और भारत, पाकिस्तान तथा हुरिर्यत के बीच वार्ता के बारे में बात की लेकिन वह सत्ता में आने के बाद हर चीज भूल गई। यदि उन्हें कुछ याद है तो वह है सत्ता और इसके बचाने का तरीका। वहीं, फारूक ने अपने भाषण में कहा कि आगामी उपचुनाव पार्टी और लोगों के लिए एक परीक्षा है। RSS पीडीपी के जरिए कश्मीर पहुंचने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने पीडीपी-भाजपा गठबंधन पर जाति, नस्ल, रंग, धर्म और क्षेत्र के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया।

Latest India News