A
Hindi News भारत राजनीति मिशन 2019: अमित शाह ने BJP के लिए 360 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

मिशन 2019: अमित शाह ने BJP के लिए 360 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

मिशन-2019 को लेकर BJP की अहम बैठक हुई जिसमें अमित शाह ने मिशन 2019 के लिए 360 से ज़्यादा लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा।

Amit shah- India TV Hindi Image Source : PTI Amit shah

नई दिल्ली:  मिशन-2019 को लेकर BJP की अहम बैठक हुई जिसमें अमित शाह ने मिशन 2019 के लिए 360 से ज़्यादा लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा। इस बैठक में नौ मंत्रियों सहित BJP के 30 से ज़्यादा पार्टी के नेता और पदाधिकारी शामिल हुए। यह बैठक पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बुलाई थी। बैठक में अमित शाह ने 150 ऐसी सीटों को जीतने का टारगेट रखा जो बीजेपी पिछले चुनाव में जीत नही पायी थी । अमित शाह ने 2019 के लिए कुल 360 जीतने  का लक्ष्य बैठक के सामने रखा। अमित शाह ने बैठक अपने अंदाज में बुलाई और बैठक का एजेंडा गुप्त रखा गया। बैठक में शामिल होने से पहले तक न तो किसी मंत्री को और न ही किसी पदाधिकारी को एजेंडे की जानकारी थी। एक मंत्री तो अपने घर के कार्यक्रम को छोड़ कर बैठक में शामिल हुए।

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने बैठक में कहा कि 150 सीटें ऐसी है जिसे हम पिछली दफा जीत नहीं पाए पर जहां हमारे जीतने की अपार संभावना है। मौजूद नेताओं से इन सीटों पर काम करने को कहा गया । हर नेता के ऊपर 4 से 5 सीटों की जिम्मेदारी लेने को कहा गया। बैठक में अमित शाह की तरफ से 10 /12 मिनट का एक पावर पॉइंट प्रजेंटेशन दिया गया। इस पावर पॉइंट प्रजेंटेशन में राज्य वार उन सीटों का ज़िक्र किया गया। प्रजेनटेशन में बंगाल, उड़ीसा, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक की सीटों का ज़िक्र किया गया जहां पार्टी को नई सीटें जीतनी हैं।

अमित शाह ने बैठक में कहा कि 2019 में बीजेपी का खुद से है मुकाबला है। शाह ने कहा कि पार्टी के सामने 2014 के मुकाबले 2019 में ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य है। शाह ने कहा कि 360 से ज्यादा सीटें जीत कर इसे हासिल भी किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह हर 4 महीने में देश भर में सर्वे करवा रहे हैं और सर्वे के नतीजे बीजेपी की बड़ी जीत की ओर इशारा कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक सर्वे में सबसे बड़ी सफलता बंगाल और ओडिसा में मिलने की उम्मीद है। जाहिर है बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनावी की तैयारी अभी से शुरू कर दी है जबकि अभी लोकसभा चुनावों में 1 साल आठ महीने बाकी हैं। शाह ने ये भी कहा कि राज्यों में केंद्रीय योजनाओं का लाभ धरातल तक पहुंचाने में संगठन पूरी ताकत झोंके।

Latest India News