A
Hindi News भारत राजनीति JDU को एनडीए सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित तक नहीं किया गया: लालू

JDU को एनडीए सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित तक नहीं किया गया: लालू

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि आज हुए केन्द्रीय मंत्रिमंडल फेरबदल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या भारतीय जनता पार्टी भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने के लिए नीतीश कुमा

lalu yadav- India TV Hindi lalu yadav

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि आज हुए केन्द्रीय मंत्रिमंडल फेरबदल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या भारतीय जनता पार्टी भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड को आमंत्रित तक नहीं किया।

केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में आज 9 नये मंत्रियों को शामिल किया गया और चार राज्यमंत्रियों को प्रोन्नत कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया। लालू ने आरोप लगाया जदयू के कुछ नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए नया कुर्ता पायजामा और बंडी सिलवाई थी लेकिन आमंत्रण ही नहीं मिला।

प्रसाद ने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल स्वीकार किया था कि उनकी पार्टी को न तो सरकार में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया और न ही भाजपा के नेताओं द्वारा कैबिनेट विस्तार मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया।

राजद प्रमुख ने जदयू प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा प्रधानमंत्री मोदी या भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को कुमार से विचार विमर्श क्यों करना चाहिए जबकि वे उनके चरित्र के बारे में जानते हैं। उन्होंने कहा मोदी और शाह के अपने नए सहयोगी, जदयू और उसके प्रमुख नीतीश कुमार के सामने झुकना असंभव है।

पूर्व गृह सचिव और भाजपा के सासंद आर के सिंह को मोदी सरकार में शामिल किये जाने पर लालू ने कहा कि पूर्व नौकरशाह को उनके व्यापक अनुभव के लिए कैबिनेट मंत्री के रूप में लाया जाना चाहिए था।

Latest India News