A
Hindi News भारत राजनीति 11 साल बाद जेल से शहाबुद्दीन रिहा, मर्डर केस का था आरोप

11 साल बाद जेल से शहाबुद्दीन रिहा, मर्डर केस का था आरोप

सिवान के पूर्व राजद सांसद और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन 11 साल बाद आज जमानत पर छूटकर भागलपुर जेल से बाहर आया गया। शहाबुद्दीन ने जेल से बाहर आने के बाद लालू यादव को अपना नेता बताया और कहा कि नीतीश कुमार परिस्थितियों के सीएम हैं।

shahabuddin- India TV Hindi shahabuddin

नई दिल्ली: राजद के बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन आज शाही अंदाज में अपने समर्थकों और राजद कार्यकर्ताओं के जोरदार स्वागत के बीच 11 साल बाद जेल से बाहर आए। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद की तारीफ की लेकिन साफ किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके बीच कभी अच्छे संबंध नहीं रहे।

सीवान से चार बाद सांसद रहे विवादास्पद नेता ने कहा, मेरे लिए लालू प्रसाद नेता हैं और नीतीश कुमार परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं। वह आज भागलपुर संभागीय जेल से बाहर निकले और करीब तीन सौ गाडि़यों के काफिले के साथ सिवान रवाना हो गये। राजद की राष्ट्रीय समिति के सदस्य शहाबुद्दीन को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का करीबी समझा जाता है।

नीतीश कुमार के 2005 में सत्ता में आने के बाद शहाबुद्दीन के खिलाफ कई लंबित मामले फिर से खोले गये और उन्हें जेल भेज दिया गया। हालांकि उन्होंने कहा कि जेल भेजना और रिहा करना अदालत की प्रक्रिया और उसका काम है। अदालत ने जेल भेजा और उसी ने ही उन्हें रिहा किया है।

वर्ष 2014 में सीवान में दो सगे भाइयों पर तेजाब डालकर उनकी जान लेने के मामले के एक गवाह की हत्या में आरोपित शहाबुद्दीन को बुधवार को पटना उच्च न्यायालय से जमानत मिल जाने पर उनकी रिहाई संभव हो सकी है। उन्हें करीब 12 अन्य मामलों में पहले जमानत मिल चुकी है।

Latest India News