A
Hindi News भारत राजनीति अमर सिंह ने कहा, लालू यादव की वजह से मुख्यमंत्री हैं नीतीश

अमर सिंह ने कहा, लालू यादव की वजह से मुख्यमंत्री हैं नीतीश

समाजवादी पार्टी (एसपी) के महासचिव अमर सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है जो बिहार के सियासी हलकों में तूफान खड़ा कर सकता है।

Amar Singh. (File Photo: PTI)- India TV Hindi Amar Singh. (File Photo: PTI)

पटना: समाजवादी पार्टी (एसपी) के महासचिव अमर सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है जो बिहार के सियासी हलकों में तूफान खड़ा कर सकता है। अमर सिंह ने शनिवार को कहा कि जनता दल युनाईटेड (JDU) के नेता नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं तो इसका श्रेय राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को जाता है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पटना पहुंचने के तुरंत बाद सिंह ने कहा, ‘यह लालू प्रसाद की महानता है कि उन्होंने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया, जिन्होंने उन्हें जेल भेज दिया था। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल सबसे बड़ी पार्टी है। नीतिश कुमार की मुख्यमंत्री की कुर्सी पूरी तरह लालू प्रसाद के समर्थन पर टिकी है।’ हालांकि अमर सिंह ने साफ कहा कि नीतीश और लालू, दोनों का ही उत्तर प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है।

अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव को 'उत्तर प्रदेश का शेर' कहा। अमर सिंह ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में न ही लालू प्रसाद और न ही नीतिश कुमार का कोई जनाधार है। उप्र में मुलायम सिंह ही एकमात्र शेर हैं।’ सिंह ने कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार मुलायम सिंह यादव के खिलाफ जा सकते हैं, लेकिन लालू उनका समर्थन करेंगे।

Latest India News