A
Hindi News भारत राजनीति जीएसटी की 5 स्लैब नहीं, सिंगल टैक्स की जरूरत : राहुल गांधी

जीएसटी की 5 स्लैब नहीं, सिंगल टैक्स की जरूरत : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पांच फलकों में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दरें तय करने को लेकर सरकार की आलोचना की और कहा कि देश में पांच स्लैब नहीं, एकल कर प्रणाली की जरूरत है।

Rahul gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul gandhi

गांधीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पांच फलकों में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दरें तय करने को लेकर सरकार की आलोचना की और कहा कि देश में पांच स्लैब नहीं, एकल कर प्रणाली की जरूरत है। उन्होंने जीएसटी की दरें घटाने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए देशवासियों व कांग्रेस पार्टी की सराहना की। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जीएसटी के मौजूदा प्रारूप में संरचनात्मक सुधार की मांग की। राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गृहराज्य गुजरात के अपने चौथे चुनावी दौरे पर हैं। 

उन्होंने कहा, "यह अच्छी बात है कि कांग्रेस और देश के लोगों ने भाजपा सरकार पर दबाव बनाया, जिसके चलते कई वस्तुओं को 28 फीसदी कर के दायरे से निकालकर कर 18 फीसदी कर के दायरे में शामिल किया गया। लेकिन हम इससे खुश नहीं हैं और हम इतने भर से नहीं रुकेंगे। भारत में पांच अलग-अलग करों की जरूरत नहीं है, बल्कि देश में एकल कर की जरूरत है। इसलिए जीएसटी में संरचनात्मक बदलाव की जरूरत है।" गुजरात में अगले महीने 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होगा।

तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को फिर गुजरात पहुंचे राहुल ने भाजपा के गढ़ उत्तर गुजरात में चुनाव प्रचार किया। राहुल के इस दौरे में कांग्रेस की प्रदेश इकाई में शामिल हुए अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी), और अनुसूचित जनजाति (एसटी) और ओएस एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकोर उनके साथ चल रहे हैं।

राहुल गांधी ने शनिवार की सुबह अपने कार्यक्रम में परिवर्तन करते हुए गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर से प्रदेश का अपना चौथा दौरा शुरू किया। मंदिर दर्शन के बाद राहुल ने उस इलाके के पाटीदार बहुल गांवों का दौरा किया, जहां लोगों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। 

Latest India News