A
Hindi News भारत राजनीति जसवंत सिंह की हालत स्थिर

जसवंत सिंह की हालत स्थिर

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि उनके पिता अभी भी कोमा में हैं, हालांकि उनकी हालत स्थिर है। मानवेंद्र सिंह ने आईएएनएस से कहा, "उनके

जसवंत सिंह की हालत...- India TV Hindi जसवंत सिंह की हालत स्थिर

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि उनके पिता अभी भी कोमा में हैं, हालांकि उनकी हालत स्थिर है। मानवेंद्र सिंह ने आईएएनएस से कहा, "उनके पिता जसवंत सिंह की हालत स्थिर है तथा घर पर ही उनका उपचार चल रहा है। कुछ महीने पहले की तुलना में उनकी हालत में अब काफी सुधार है, क्योंकि तब वह न तो ठीक होते लग रहे थे और न ही उन पर इलाज का असर हो रहा था।"

76 वर्षीय पूर्व भाजपा नेता जसवंत सिंह को पिछले वर्ष आठ अगस्त को सिर में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में सेना के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

हालांकि उसके बाद से ही उन्हें नली के जरिए भोजन दिया जा रहा है।

पिछले वर्ष 30 दिसंबर को उन्हें अस्पताल से छोड़ दिया गया था, लेकिन हालत बिगड़ने के कारण इस वर्ष चार अप्रैल को उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

कुछ ही दिन बाद उन्हें फिर से अस्पताल से छुट्टी मिल गई, लेकिन तब से वह लगातार कोमा में ही हैं।

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी भी 2008 में दिल का दौरा पड़ने के बाद अचेतावस्था में चले गए और तब से वह राष्ट्रीय राजधानी के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया, "दासमुंशी की हालत स्थिर है, लेकिन वह दोबारा कब तक चेतना में आ सकेंगे कहा नहीं जा सकता। उन्हें जरूरी सारे उपचार दिए जा रहे हैं।"

Latest India News