A
Hindi News भारत राजनीति आधी रात को तमिलनाडु के नए CM बने ओ पन्नीरसेल्वम, 31 मंत्रियों ने भी ली शपथ

आधी रात को तमिलनाडु के नए CM बने ओ पन्नीरसेल्वम, 31 मंत्रियों ने भी ली शपथ

चेन्नई: तमिलनाडु की दिवगंत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद वित्तमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जयललिता के निधन के 2 घंटे के भीतर पन्नीरसेल्वम को ऑल इंडिया अन्ना

panneerselvam- India TV Hindi panneerselvam

चेन्नई: तमिलनाडु की दिवगंत मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद वित्तमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जयललिता के निधन के 2 घंटे के भीतर पन्नीरसेल्वम को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के विधायक दल का नेता चुना गया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

देर रात करीब साढ़े 11 बजे जयललिता ने अंतिम सांसें लीं। आधी रात को बारह बजे चेन्नई के अपोलो अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के निधन की पुष्टि की। इसके बाद देर रात पन्नीरसेल्वम को राजभवन में राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने रात करीब एक बजकर 15 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

Also read:

पनीरसेल्वम के बाद पिछली जयललिता कैबिनेट के सदस्य रहे कुल 31 मंत्रियों ने शपथ ली। राव ने पनीरसेल्वम को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। वह तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। इससे पहले वह वर्ष 2003 और 2014 में भ्रष्टाचार के दो अलग अलग मामलों में जयललिता के दोषी ठहराए जाने पर मुख्यमंत्री बने थे।

शपथ ग्रहण के दौरान, पिछली बार की तरह भावुक होने के बजाय पन्नीरसेल्वम इस बार शांत नजर आए। वह अपनी जेब में जयललिता की फोटो भी रखते नजर आए।

Latest India News