A
Hindi News भारत राजनीति गरजे मोदी, बोले बिहार के जंगलराज को जुड़वां भाई मिल गया

गरजे मोदी, बोले बिहार के जंगलराज को जुड़वां भाई मिल गया

मधुबनी: बिहार में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है, इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मधुबनी में चुनावी रैली के दौरान नीतीश और लालू को जमकर खरी-खोटी सुनाई। मोदी ने यहां पर कहा

गरजे मोदी, बोले बिहार...- India TV Hindi गरजे मोदी, बोले बिहार के जंगलराज को जुड़वां भाई मिल गया

मधुबनी: बिहार में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है, इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मधुबनी में चुनावी रैली के दौरान नीतीश और लालू को जमकर खरी-खोटी सुनाई। मोदी ने यहां पर कहा कि बिहार का दिल से सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि पहले बिहार में जंगलराज था अब जंगलराज को उसका जुड़वां भाई जंतर-मंतर राज मिल गया है। इतना ही नहीं उन्होंने यहां पर बिहार का मतलब भी समझाया। पीएम मोदी ने कहा कि BIHAR का मतलब होता है...बी से ब्रिलियंट, आई से इनोवेटिव, एच से हार्ड वर्किंग, ए से एक्शन ओरिएंटेड और आर से रिसोर्सफुल।

मोदी बोले जंतर-मंतर नहीं लोकतंत्र पर भरोसा-

मोदी ने यहां सीधे तौर पर नीतीश और लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें जंतर मंतर नहीं बल्कि लोकतंत्र पर भरोसा है। मोदी ने यहां एक कहानी सुनाई। उन्होंने कहा, “एक बार जब मैं पीएम नहीं बना था तब मैं प्लेन में सफर कर रहा था, तो पास में बैठे एक सज्जन ने मुझसे कहा कि आप कोई अंगूठी-ताबीज नहीं पहनते हैं। तो मैने कहा था कि मैं जंतर-मंतर नहीं लोकतंत्र में भरोसा करता हूं। ये लोग जब भी निराश होते हैं तो बाबा वगैहरा के पास चले जाते हैं। यह लोकतंत्र का अपमान है। बताइए आपको जंतर-मंतर चाहिए या विकास?”  

मधुबनी में पीएम मोदी की स्पीच से जुड़ी खास बातें-

  • भाईयों जब कोई आपके परिवार का बीमार पड़ता है, जब वो ठीक नहीं होता है तो क्या वो तंत्र-मंत्र की शरण में जाता है? नीतीश कुमार भी ऐसे ही थक हार-कर तंत्र-मंत्र की शरण में जा रहे हैं। नीतीश बिहार को विकास नहीं जादू-टोने से आगे बढ़ाना चाहते हैं।
  • भाइयों-बहनों मैं बिहार का दिल से सम्मान करता हूं। यहां के जो भी लोग मॉरीशस गए उन्होंने वहां जाकर कायाकल्प कर दिया। बिहार से अलग होने वाले झारखंड ने भी अच्छा विकास किया है।
  • पीएम मोदी ने केंद्र और राज्य (बिहार) में एक सरकार वाली अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि नीतीश और लालू ने मिलकर बिहार को गड्ढे में डाल दिया है। राज्य के विकास के लिए एक नहीं दो इंजन चाहिए होंगे एक बिहार राज्य का और दूसरा केंद्र सरकार का।

Latest India News