A
Hindi News भारत राजनीति प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए महिंद्रा समूह की सराहना की

प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए महिंद्रा समूह की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हैदराबाद में एक स्वायत्त विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए महिंद्रा समूह की सराहना की।

PM Modi, lauds, Mahindra Group, setting up university- India TV Hindi Image Source : INDIA TV PM Modi lauds Mahindra Group for setting up university

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हैदराबाद में एक स्वायत्त विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए महिंद्रा समूह की सराहना की। महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने समूह की महिंद्रा यूनिवर्सिटी के लिए समूह की तारीफ करने वाला प्रधानमंत्री मोदी का एक पत्र ट्विटर पर साझा किया।

पीएम मोदी ने अपने पत्र में कहा है, 'शिक्षा और ज्ञान किसी भी राष्ट्र या समाज की वृद्धि और तरक्की की आधारशिला हैं। एक विश्वविद्यालय सिर्फ शिक्षा उपलब्ध नहीं कराता बल्कि देश के भविष्य के नागरिकों के चरित्र निर्माण और राष्ट्र निर्माण की आधारशिला रखता है।' उन्होंने कहा कि यह छात्रों की सोच के दायरे को बढ़ाता है और उन्हें राष्ट्र एवं समाज में अर्थपूर्ण योगदान देने के योग्य बनाता है। 

पीएम मोदी ने कहा, 'आज के दौर में प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष हर क्षेत्र को आगे बढ़ाने वाली ताकत बन चुके हैं। प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर शिक्षा को लोगों तक पहुंचाया जा सकता है विशेषकर समाज के वंचित तबके तक शिक्षा पहुंचाना वास्तव में उनका सशक्तिकरण होगा।'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'महिंद्रा समूह का यह प्रयास निश्चित तौर पर छात्रों को मूल्यवान और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने में लंबी दूरी तय करेगा। साथ ही उन्हें जीवन के बड़े संघर्षों के लिए तैयार करेगा।' महिंद्रा यूनिवर्सिटी में स्नातक, परास्नातक और डॉक्टरेट के पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। 

Latest India News