A
Hindi News भारत राजनीति प्रशांत किशोर का दावा, 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर कर चुके हैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत

प्रशांत किशोर का दावा, 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर कर चुके हैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने दावा किया है कि देश भर में उनके साथ 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर चुके हैं।

प्रशांत किशोर का दावा, 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर कर चुके हैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत- India TV Hindi प्रशांत किशोर का दावा, 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर कर चुके हैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत

नई दिल्ली: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) ने दावा किया है कि देश भर में उनके साथ 6 लाख से अधिक युवा जुड़कर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर चुके हैं। बता दें कि 2018 में जेडीयू में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने प्रशांत किशोर ने राजनीति में 1 लाख युवाओं को जोड़ने के लिए एक नया प्रयोग शुरू किया था। इसके लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू की बदौलत बिहार में पहली बार युवाओं को पार्टी में शामिल करने की बात की गयी थी। 

हालांकि इस बार ये पहल उनके नेतृत्व में i-pac की तरफ़ से शुरू की गई है। सोशल मीडिया पर बने पेज 'यूथ इन पॉलिटिक्स' की तरफ़ से इन दिनों राजनीति में भविष्य देखने वाले युवाओं से जुड़ने की अपील की जा रही है।

इस पेज पर साफ तौर पर कहा जा रहा है कि ''युवाओं को सक्रिय राजनीति मे प्रशांत किशोर के मार्गदर्शन मे प्रवेश हेतु एक अद्वितीय मंच...आज ही फॉर्म भरें!'' इसके साथ ही प्रशांत किशोर की तस्वीर भी लगायी गयी है।

ये बात अलग है कि नेता बनने की ट्रेनिंग देने वाले प्रशांत किशोर ने अबतक ख़ुद कोई चुनाव नहीं लड़े हैं। ऐसे में प्रशांत किशोर के इस नए पहल पर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का इंतज़ार है।

Latest India News