A
Hindi News भारत राजनीति पीएम मोदी की 'मन की बात' से ठीक पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट, सरकार से पूछा ये सवाल

पीएम मोदी की 'मन की बात' से ठीक पहले राहुल गांधी ने किया ट्वीट, सरकार से पूछा ये सवाल

बता दें कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार से लद्दाख में चीनी अतिक्रमण और 15 जून को हुई हिंसक झड़प को लेकर सवाल पूछते रहे हैं।

<p>Rahul gandhi PM Modi</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Rahul gandhi PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 66वीं बार मन की बात के साथ देश के लोगों से रूबरू हुए। लेकिन प्रधानमंत्री के भाषण से ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बार फिर लद्दाख मुद्दे और देश की सुरक्षा को लेकर सरकार से सवाल पूछे। मन की बात की लय में राहुल ने पूछा कि कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात? बता दें कि राहुल गांधी जून की शुरुआत से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार से लद्दाख में चीनी अतिक्रमण और 15 जून को हुई हिंसक झड़प को लेकर सवाल पूछते रहे हैं। 

अपनी 66वीं मन की बाद में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख की स्थिति और सैनिकों का शहादत पर भी अपने विचार व्यक्त किए। पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है। भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है। उन्होंने कहा कि लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है। पूरा देश उनका कृतज्ञ है, उनके सामने नतमस्तक है। अपने वीर -सपूतों के बलिदान पर उनके परिजनों में जो गर्व की भावना है देश के लिए जो जज़्बा है-यही तो देश की ताकत है।

Image Source : IndiaTVMann Ki Baat

पीएम ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आजादी के बाद हमें डिफेंस के क्षेत्र में जो प्रगति करनी चाहिए थी, वह नहीं हो पाई। जो देश हमसे पीछे थे वे कहीं आगे निकल गए हैं। लेकिन अब ऐसी स्थिति नहीं होगी। हमारे सैनिकों ने बता दिया है कि भारत वीरों की धरती है। भारत को आंख दिखाने वालों को हमने करारा जवाब दिया है। देश आत्मनिर्भर बने, यही हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

Latest India News