A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने पंजाब के उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया

राहुल गांधी ने पंजाब के उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया

छुट्टियां मनाकर लौटने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक के बाद एक कई बैठकें कीं और पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शेष बची 40 सीटों के उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi

नई दिल्ली: छुट्टियां मनाकर लौटने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक के बाद एक कई बैठकें कीं और पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शेष बची 40 सीटों के उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया। मंगलवार को दोपहर बाद कांग्रेस की पंजाब के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और अन्य नेता शामिल हुए। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पार्टी के एक सूत्र ने कहा, "पंजाब के उम्मीदवारों की अंतिम सूची तय कर दी गई है और इसकी घोषणा संभवत: बुधवार को की जाएगी।" कांग्रेस अब तक अपने 77 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और इसे विधानसभा की 117 सीटों के लिए 40 उम्मीदवारों की घोषणा अभी करनी है।  सूत्रों के अनुसार, क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्वी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। वह एक-दो दिन में कांग्रेस में शामिल होंगे। पंजाब में एक चरण में ही चार फरवरी को मतदान होना है। 

इससे पहले राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने आवास पर बैठक कर पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की। राहुल के आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं। अवकाश से लौटने के बाद पार्टी के नेताओं के साथ राहुल गांधी की यह पहली बैठक थी। 

Latest India News