A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने 14 विपक्षी दलों के सांसदों को नाश्ते पर बुलाया, कल सुबह 9.30 बजे का वक्त तय

राहुल गांधी ने 14 विपक्षी दलों के सांसदों को नाश्ते पर बुलाया, कल सुबह 9.30 बजे का वक्त तय

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के सांसदों को ब्रेकफास्ट (नाश्ता) का न्योता दिया है।

राहुल गांधी ने 14 विपक्षी दलों के सांसदों को नाश्ते पर बुलाया, कल सुबह 9.30 बजे का वक्त तय- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी ने 14 विपक्षी दलों के सांसदों को नाश्ते पर बुलाया, कल सुबह 9.30 बजे का वक्त तय

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के सांसदों को ब्रेकफास्ट (नाश्ता) का न्योता दिया है। राहुल गांधी ने 14 विपक्षी दलों के सांसदों को मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे नाश्ते पर बुलाया है। इसके लिए सभी को निमंत्रण भेज दिया गया है। इनमें कांग्रेस के अपने सांसदों सहित NCP, SS, TMC, AAP, CPI, CPM, RJD, IUML, RSP, DMK, SP, NC, KCM और VCK के सांसद शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने सभी को कांस्टीट्यूशन क्लब में बुलाया है। माना जा रहा है कि इस नाश्ते की मेजबानी करने का उद्देश्य पेगासस मामले पर सरकार को आगे घेरने और दबाव बनाने की रणनीति पर चर्चा कर सभी को एकजुट करना है। राहुल गांधी ने विपक्षी नेताओं को ऐसे समय नाश्ते पर बुलाया है जब पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 

उन्नीस जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन ज्यादातर समय दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर पहले चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है।

Latest India News