A
Hindi News भारत राजनीति इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात

इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे मुलाकात

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी में राहुल गांधी की भविष्य की भूमिका पर रहस्य बना हुआ है और विभिन्न स्तरों पर पद से त्यागपत्र देने वालों की झड़ी लगी हुई है।

Congress President Rahul Gandhi | Facebook- India TV Hindi Congress President Rahul Gandhi | Facebook

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनावों में हार के बाद से कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल का दौर जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी के अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद पार्टी द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से यह उनकी पहली मुलाकात होगी। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी में राहुल गांधी की भविष्य की भूमिका पर रहस्य बना हुआ है और विभिन्न स्तरों पर पद से त्यागपत्र देने वालों की झड़ी लगी हुई है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी आज शाम गांधी के साथ बैठक में मौजूद रहेंगे। राहुल की इस बैठक का एजेंडा हालांकि साफ नहीं हो पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें कांग्रेस को हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार, खासकर हिंदी पट्टी में मिली पराजय को लेकर गहन मंथन किया जाएगा। इसमें भी वे राज्य खासतौर पर चर्चा का केंद्र होंगे, जहां पार्टी पिछले साल दिसंबर में चुनाव जीतकर सत्ता में आई थी।

आपको बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति की 25 मई को हुई बैठक में गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। ऐसी खबरें भी सामने आई थीं कि राहुल ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की थी कि गहलोत और कमलनाथ ने अपने बेटों को पार्टी से आगे रखा। कांग्रेस अभी राहुल को पद पर बने रहने के लिए मनाने में जुटी है। पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा के मुताबिक, 'कांग्रेस कार्य समिति ने राहुल जी का इस्तीफा न सिर्फ नामंजूर किया बल्कि यह आग्रह भी किया कि वह पद पर बने रहें। हमारे राज्यों की इकाइयों ने भी प्रस्ताव पारित करके भेजा जिसमें भी यही बात दोहराई गई कि वह अध्यक्ष बने रहें।' (भाषा से इनपुट्स के साथ)

Latest India News