A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने ट्वीट किया अपना इस्तीफा, पढ़िए उनकी चिट्ठी की 10 बड़ी बातें

राहुल गांधी ने ट्वीट किया अपना इस्तीफा, पढ़िए उनकी चिट्ठी की 10 बड़ी बातें

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने ली है और अब से कुछ देर पहले एक चिट्ठी ट्वीट की है। राहुल गांधी ने चिट्ठी में लिखा है कि चुनाव में हार की जिम्मेदारी मेरी है और मैं इस्तीफा दे चुका हूं।

<p>Rahul Gandhi</p>- India TV Hindi Rahul Gandhi

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने ली है और अब से कुछ देर पहले एक चिट्ठी ट्वीट की है। राहुल गांधी ने चिट्ठी में लिखा है कि चुनाव में हार की जिम्मेदारी मेरी है और मैं इस्तीफा दे चुका हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी में कई और लोगों को इस हार की जिम्मेदारी लेनी होगी लेकिन अध्यक्ष के नाते मैं सिर्फ ओरों को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता। उन्होंने लिखा है कांग्रेस पार्टी के लिए अध्यक्ष के तौर पर काम करना मेरे लिए गर्व की बात है।

राहुल गांधी की चिट्ठी की 10 बड़ी बातें-

1. चुनाव में हार की जिम्मेदारी मेरी, मैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुका हूं- राहुल
2. हमारा लोकतंत्र बुनियादी तौर पर कमजोर
3. खतरा ये कि अब चुनाव महज रस्म अदायगी होगी
4. हम किसी पार्टी से चुनाव नहीं हारे
5. हमारे खिलाफ पूरी सरकारी मशीनरी थी
6. देश का हर संस्थान हमारे खिलाफ था
7. भारत में संस्थानों की निष्पक्षता खत्म
8. भारत की संस्थाओं पर RSS का पूरा कब्जा
9. जीत भ्रष्टाचार के आरोप मिटा नहीं सकती, भारत में आदत है सत्ता से चिपके रहने की
10. कोई सत्ता की कुर्बानी नहीं देना चाहता, विरोधियों को बिना कुर्बानी नहीं हरा सकते

राहुल गांधी ने लिखा है लोकतंत्र बुनियादी तौर पर कमजोर हो चुका है, खतरा ये है की देश में अब चुनाव महज रस्म अदायगी होंगे। उन्होंने लिखा है किसानो, मजदूरों और आदिवासियों को सबसे ज्यादा भुगतना पड़ा। कांग्रेस केवल एक पार्टी से चुनाव नहीं हारी बल्कि हमारे खिलाफ पूरा सरकारी तंत्र और सिस्टम लड़ रहा था। राहुल गांधी यहीं नहीं रुके राहुल गांधी ने लिखा है भारत में संस्थानों की निष्पक्षता नहीं बची। उन्होंने लिखा है की भारत की संस्थाओं पर RSS का पूरी तरह से कब्जा हो गया है। प्रधानमंत्री की जीत भ्रष्टाचार के आरोपों को नहीं छिपा सकती। भारत में सत्ता से चिपके रहने की आदत है लेकिन हम अपने विरोधियों को बगैर कुर्बानी दिए नहीं हरा सकते।

Latest India News