A
Hindi News भारत राजनीति श्रीनगर से वापस दिल्ली पहुंचे विपक्षी दलों के नेता, राहुल गांधी ने कश्मीर घाटी को लेकर कही ये बड़ी बात

श्रीनगर से वापस दिल्ली पहुंचे विपक्षी दलों के नेता, राहुल गांधी ने कश्मीर घाटी को लेकर कही ये बड़ी बात

कश्मीर घाटी में हालातों का जायजा लेने के लिए गए राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं को वापस दिल्ली भेज दिया गया। राजधानी नई दिल्ली पहुंचने के बाद विपक्षी दलों के नेता मीडिया से बातचीत की।

Congress leader Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Congress leader Rahul Gandhi addresses the media as party leader Ghulam Nabi Azad, Left party leaders Sitaram Yechury and D Raja look on, after their return from Srinagar, at IGI airport in New Delhi.

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में हालातों का जायजा लेने के लिए गए राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं को वापस दिल्ली भेज दिया गया। राजधानी नई दिल्ली पहुंचने के बाद विपक्षी दलों के नेता मीडिया से बातचीत की।

राहुल बोले – कश्मीर में हालात सामान्य नहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले मुझे जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए राज्यपाल ने आमंत्रित किया था। मैंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया। हम यह जानना चाहते थे कि लोग कैसे हालातों से गुजर रहे हैं, लेकिन हमें एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया गया। हमारे साथ गए मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी की गई और उन्हें पीटा  गया। यह स्पष्ट है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है।”

गुलाम नबी आजाद बोले- कश्मीर में स्थिति भयावह

जम्मू-कश्मीर से संबंध रखने वाले कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “हमें शहर जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन जम्मू-कश्मीर में स्थिति भयावह है। हमारी उड़ान में मौजूद कश्मीर के यात्रियों से हमने जो कहानियां सुनीं, उन्हें सुनकर एक पत्थर को भी आंसू आ जाएं”

सत्यपाल मलिक ने कहा – अभी यहां राहुल की जरूरत नहीं

राहुल गांधी को वापस भेजे जाने को लेकर जब राज्यपाल सत्यपाल मलिक से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “अभी उनकी यहां कोई जरूरत नहीं है। उनकी जरूरत तब थी जब उनके सहयोगी संसद में बोल रहे थे। यदि वह स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं और दिल्ली में उनके द्वारा बताए गए झूठ को दोहराना चाहते हैं, तो यह अच्छा नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि मैंने उन्हें सद्भावना से आमंत्रित किया था लेकिन उन्होंने राजनीति करना शुरू कर दिया, यह इन लोगों द्वारा राजनीतिक कार्रवाई के अलावा कुछ नहीं था। पार्टियों को इन समय में राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखना चाहिए।

Latest India News