A
Hindi News भारत राजनीति अनिल विज के बयान पर राहुल का पलटवार, कहा- 'हिटलर, मुसोलिनी भी बड़े ब्रांड थे'

अनिल विज के बयान पर राहुल का पलटवार, कहा- 'हिटलर, मुसोलिनी भी बड़े ब्रांड थे'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महात्मा गांधी पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज की टिप्पणियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि हिटलर और मुसोलिनी भी बहुत बड़े ब्रांड थे।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महात्मा गांधी पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज की टिप्पणियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि हिटलर और मुसोलिनी भी बहुत बड़े ब्रांड थे। गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर विज के वीडियो के साथ जारी एक पोस्ट में कहा, "हिटलर और मुसोलिनी भी बहुत बड़े ब्रांड थे।"

( देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें )

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर एक नया विवाद पैदा करते हुए शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी से बड़े ब्रांड हैं।विज अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अंबाला में मीडियाकर्मियों से कहा कि खादी ग्रामोद्योग आयोग के कैलेंडर पर महात्मा गांधी की फोटो की जगह मोदी का फोटो लगाए जाने के बाद अब नोटों पर से भी गांधी की फोटो हटाई जाएगी। 

विज ने कहा, "महात्मा गांधी का ऐसा नाम है, नोट के ऊपर चिपक गया जिस दिन से, नोट का अवमूल्यन हो गया। अच्छा किया है कि गांधी का हटा के मोदी का लगाया है। मोदी ज्यादा बेहतर ब्रांड नाम है और मोदी की फोटो लगने से खादी की 14 प्रतिशत बिक्री बढ़ी है।" यह पूछे जाने पर कि मोदी सरकार द्वारा जारी किए गए नोटों पर भी महात्मा गांधी के छायाचित्र क्यों छापे जा रहे हैं? विज ने कहा, "हट जाएंगे धीरे धीरे।"

Latest India News