A
Hindi News भारत राजनीति UP कांग्रेस में बगावत की आहट, BJP का दामन थाम सकती हैं रीता बहुगुणा जोशी

UP कांग्रेस में बगावत की आहट, BJP का दामन थाम सकती हैं रीता बहुगुणा जोशी

नई दिल्ली: चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस में बगावत की आहट सुनाई पड़ रही है। खबर है कि कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। हालांकि अभी ये

rita bahuguna joshi- India TV Hindi rita bahuguna joshi

नई दिल्ली: चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस में बगावत की आहट सुनाई पड़ रही है। खबर है कि कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। हालांकि अभी ये सिर्फ अटकल ही है और इसकी पुष्टि नहीं हुई है। अटकल इन खबरों के बाद फैलीं कि रीता की इस संबंध में हाल ही में भाजपा नेतृत्व से बैठक हुई है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

रीता बहुगुणा जोशी पिछले कई महीनो से कांग्रेस से नाराज चल रही है। बताया जाता है कि कांग्रेस में हुए फेरबदल में रीता बहुगुणा जोशी को साइडलाइन कर दिया गया था। उन्हें पार्टी ने कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है जिसकी वजह से वो नाराज बताई जा रही हैं।

रीता के भाई विजय बहुगुणा उत्तराखंड कांग्रेस के बड़े नेता और मुख्यमंत्री रह चुके हैं लेकिन वो कुछ समय पहले कांग्रेस को छोड़ कर बीजेपी में चले गए थे। आज जब यूपी कांग्रेस के प्रमुख राज बब्बर से रीता बहुगुणा जोशी के बीजेपी में शामिल होने की खबर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की लेकिन खंडन भी नहीं किया।

कांग्रेस नेता इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं लेकिन कुछ अंदरूनी सूत्र मानते हैं कि ऐसा कुछ हुआ तो पार्टी को भारी झटका लगेगा क्योंकि कांग्रेस राजनीतिक रूप से अत्यंत महत्वपूर्ण समझे जाने वाले उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में खुद को पुनर्जीवित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

उधर बीजेपी भी अभी खुल कर कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अभी रीता बहुगुणा के बीजेपी में शामिल होने का प्रस्ताव उनके सामने नहीं आया है।

Latest India News