Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति जब तक राम मंदिर का निर्माण...

जब तक राम मंदिर का निर्माण नहीं होता तब तक जारी रहेगा आंदोलन: RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है। आरएसएस के महासचिव भैयाजी जोशी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट रास्ता निकाले। उन्होंने कहा कि आरएसएस का आंदोलन तब तक चलता रहेगा जबतक राम मंदिर का निर्माण नहीं होता।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Mar 2019, 16:02:41 IST

नई दिल्ली: 2019 के वोटयुद्ध का बिगुल बजने वाला है, अब से थोड़ी देर बाद ही चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा इसी बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है। आरएसएस के महासचिव भैयाजी जोशी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट रास्ता निकाले। उन्होंने कहा कि आरएसएस का आंदोलन तब तक चलता रहेगा जबतक राम मंदिर का निर्माण नहीं होता।

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा का आज ग्वालियर में समापन हुआ। इस अवसर पर आरएसएस सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने राम मंदिर मुद्दे पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा, ''हम न्यायालय से अपेक्षा करते हैं कि शीघ्रता से इसके संदर्भ में फैसला दें। जोशी ने कहा, हम मानते हैं कि सत्ता में बैठे हुए लोगों को अभी राम मंदिर का विरोध नहीं है। उनकी प्रतिबद्धता को लेकर हमारे मन में कोई शंका नहीं है।''

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील दशकों पुराने राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद का सर्वमान्य समाधान खोजने के लिए शुक्रवार (08 मार्च, 2019) को सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एफएमआई कलीफुल्ला की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय मध्यस्थता समिति गठित कर दी। इस समिति को 8 सप्ताह के भीतर मध्यस्थता की कार्यवाही पूरी करनी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन