A
Hindi News भारत राजनीति पन्नीरसेल्वम AIADMK से बर्खास्त, पलानीस्वामी बने विधायक दल के नेता

पन्नीरसेल्वम AIADMK से बर्खास्त, पलानीस्वामी बने विधायक दल के नेता

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंगलवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद एआईएडीएमके प्रमुख वीके शशिकला ने बगावत कर चुके कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम की पार्टी की प्राथमिक

AIADMK- India TV Hindi AIADMK

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंगलवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद एआईएडीएमके प्रमुख वीके शशिकला ने बगावत कर चुके कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म करने का ऐलान कर दिया। इसके तुरंत बाद पन्नीसेल्वम वहीं, ई पलानीस्वामी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। पलानीस्वामी राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

पलानीस्वामी जयललिता के बेहद करीबी माने जाते हैं। वह पश्चिमी रीजन के बड़े एआईएडीएमके नेता माने जाते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि बाकी विधायक भी उन्हें समर्थन देते हैं कि नहीं। मीटिंग में शशिकला के वफादार विधायकों के अलावा परिवार के सदस्य भी शामिल हुए। इनमें जयललिता के भतीजे दीपक जयकुमार भी शामिल हुए।

माना जा रहा है कि शशिकला पहले उन्हें ही विधायक दल का नेता चुनकर सीएम कैंडिडेट बनाना चाहती थीं। सूत्रों के मुताबिक, पन्नीरसेल्वम खेमे को कमजोर करने के लिए शशिकला ने दीपक के जरिए इमोशनल कार्ड खेलने का फैसला किया था। हालांकि, दीपक ने प्रस्ताव को ठुकरा दिया, जिसके बाद पलानीस्वामी को विधायक दल का नेता चुना गया।

Latest India News