A
Hindi News भारत राजनीति पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में राहुल राजनीतिक लाभ उठाने के प्रयास में: BJP

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में राहुल राजनीतिक लाभ उठाने के प्रयास में: BJP

भाजपा ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और इस घटना से अपनी विचारधारा के लोगों के कथित तौर पर जुड़े होने के आरोपों को गैरजिम्मेदाराना और निराधार करार दिय

rahul gandhi- India TV Hindi rahul gandhi

नई दिल्ली: भाजपा ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और इस घटना से अपनी विचारधारा के लोगों के कथित तौर पर जुड़े होने के आरोपों को गैरजिम्मेदाराना और निराधार करार दिया। पार्टी ने कर्नाटक सरकार से यह भी कहा कि वह पत्रकार गौरी लंकेश की बंगलुरू में हुई हत्या की त्वरित जांच करे और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोनिया और राहुल के बयानों को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री के खिलाफ फर्जी आरोप लगाना उनकी पार्टी के प्रति अन्याय और लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह है।

गडकरी ने कहा, मौजूदा सरकार, भाजपा या इसके किसी संगठन का पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या से कोई सबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पर खामोश रहने का आरोप लगाया जा रहा है, जबकि लोग जानते हैं कि वह विदेश दौरे पर हैं।

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस नीत सरकार में कानून व्यवस्था की हालत बहुत खराब है। उन्होंने कहा कि बीते ढाई वर्षों में यहां 18-19 राजनैतिक हत्याएं हुई हैं जिनमें तर्कवादी एम एम कलबुर्गी की हत्या भी शामिल है।

बेंगलुरु से लोकसभा सदस्य अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा, कर्नाटक की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हम राज्य सरकार और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से अनुरोध करते हैं कि वह त्वरित जांच करवाएं, दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करें और उन्हें कठोर दंड दें।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि राहुल इस मामले को लेकर राजनीतिक लाभ हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हिंदुत्व की राजनीति की मुखर आलोचक 55 वर्षीय लंकेश की कल उनके आवास पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Latest India News