A
Hindi News भारत राजनीति TMC के कुणाल घोष ने त्रिपुरा के शाही परिवार के वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मन से मुलाकात की

TMC के कुणाल घोष ने त्रिपुरा के शाही परिवार के वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मन से मुलाकात की

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने त्रिपुरा के शाही परिवार के वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मन से मुलाकात कर राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की।

Pradyot Deb Barman, Pradyot Deb Barman Kunal Ghosh, Kunal Ghosh, TIPRA- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/PRADYOTBIKRAMMANIKYADB तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने त्रिपुरा के शाही परिवार के वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मन से मुलाकात कर राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की।

अगरतला: तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने बृहस्पतिवार को त्रिपुरा के शाही परिवार के वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मन से मुलाकात कर राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की। देबबर्मन ने कहा कि उन्हें किसी भी राजनीतिक दल के नेता से मुलाकात करने से कोई परहेज नहीं है, यदि वह संगठन पृथक तिपरालैंड राज्य की मांग का संवैधानिक समाधान करने में मदद करता है। बता दें कि तिपरालैंड के समर्थक त्रिपुरा से अलग राज्य की मांग करते हैं जो वर्तमान राज्य के दो तिहाई इलाके में फैला होगा।

देबबर्मन के राजनीतिक संगठन TIPRA (त्रिपुरा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन) ने इस साल की शुरुआत में भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित राज्य में हुए आदिवासी परिषद चुनावों में भारी जीत हासिल की थी। TIPRA के अध्यक्ष ने कहा, ‘हम ग्रेटर तिपरालैंड चाहते हैं। हम किसी भी राजनीतिक दल के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं, चाहे वह भाजपा, टीएमसी, या मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) हो। यदि, वे हमें हमारी मांग का संवैधानिक समाधान देते हैं। हम एक लिखित आश्वासन चाहते हैं ताकि हम उसे तिपरासा के लोगों को दिखा सकें।’


तिपरालैंड के समर्थक त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (TTAADC) के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों को शामिल कर एक अलग राज्य बनाना चाहते हैं, जोकि त्रिपुरा के क्षेत्र का दो-तिहाई हिस्सा होगा और इसकी आबादी का एक तिहाई होगा। देबबर्मन ने कहा कि उन्होंने TMC की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव कुणाल घोष से त्रिपुरा के मौजूदा राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा की। देबबर्मन ने कहा, ‘मैं कुणाल घोष को कई वर्षों से जानता हूं। वह राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं और मेरी उनसे उसी विषय में बातचीत हुई। हमारे बीच किसी प्रकार के गठबंधन पर कोई चर्चा नहीं हुई।’ (भाषा)

Latest India News