A
Hindi News भारत राजनीति JNU के बाद DU छात्रसंघ चुनाव में भी ABVP को करारा झटका, NSUI ने की शानदार वापसी

JNU के बाद DU छात्रसंघ चुनाव में भी ABVP को करारा झटका, NSUI ने की शानदार वापसी

हाल ही में जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में शिकस्त के बाद बीजेपी की छात्र विंग ABVP को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में भी ज़बरदस्त झटका लगा है।

 NSUI wins President and VP post- India TV Hindi NSUI wins President and VP post

नई दिल्ली: हाल ही में जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में शिकस्त के बाद बीजेपी की छात्र विंग ABVP को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में भी ज़बरदस्त झटका लगा है। कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI ने दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति में ज़ोरदार वापसी करते हुए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद हथिया लिया। वहीं ABVP सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी की सीट बचाने में कामयाब रही।

ABVP चार साल से अध्यक्ष पद पर काबिज थी। आज कड़ी सुरक्षा के बीच किंग्सवे कैंप के पास एक सामुदायिक सभागार में मतों की गिनती हुई। NSUI के रॉकी तूशीद ने अध्यक्ष पद जीतकर ABVP के चार साल के दबदबे को ख़त्म कर दिया। अध्यक्ष पद की दौड़ में मुख्य उम्मीदवारों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के रजत चौधरी, NSUI के रॉकी तूशीद, AISA की पारल चौहान, निर्दलीय उम्मीदवार राजा चौधरी और अल्का शामिल थे। उपाध्यक्ष पद के लिए 10, सचिव के लिए पांच और जॉइंट सेक्रटरी के लिए 5 उम्मीदवर चुनाव लड़ रहे थे।

पिछले साल ABVP ने तीन पदों पर जीत दर्ज की थी, जबकि एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव का पद अपने नाम किया था।

इस जीत पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने NSUI को बधाई देते हुए छात्रों को कांग्रेस विचारधारा में फिर भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप हूडा ने भी ट्वीटकर कहा कि "राजस्थान, पंजाब और अब दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में NSUI की जीत साबित करती है कि युवाओं ने मोदी के अच्छे दिन के झूठे वादे को ख़ारिज कर दिया है।"

Latest India News