A
Hindi News भारत राजनीति लालू की टीम से शहाबुद्दीन बाहर, राबड़ी बनीं RJD उपाध्यक्ष

लालू की टीम से शहाबुद्दीन बाहर, राबड़ी बनीं RJD उपाध्यक्ष

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद भले ही चारा घोटोले के मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं, परंतु पार्टी का कोई भी फैसला लेने से वह नहीं चूक रहे हैं।

Shahabuddin and Lalu - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Shahabuddin and Lalu

पटना:  राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद भले ही चारा घोटाले के मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं, परंतु पार्टी का कोई भी फैसला लेने से वह नहीं चूक रहे हैं। लालू ने बुधवार को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी गठित कर दी। राजद की नई टीम में जेल में सजा काट रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन को जहां बाहर कर दिया गया है, वहीं उनकी पत्नी हिना शहाब को जगह दी गई है। इसके अलावा लालू ने अपने परिवार के चार सदस्यों को कार्यकारिणी में स्थान दिया है। 

पार्टी के प्रधान महासचिव एस़ एम़ कमर आलम ने कार्यकारिणी की सूची जारी की। लालू की इस नई टीम में राबड़ी देवी, रघुवंश सिंह और शिवानंद तिवारी समेत पांच लोगों को उपाध्यक्ष और आठ लोगों को महासचिव बनाया गया है, जबकि कमर आलम को प्रधान महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है। शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया है।

लालू ने नई कार्यकारिणी के सदस्यों में अपने पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव, तेज प्रताप यादव तथा पुत्री मीसा भारती सहित राम जेठमलानी, मनोज झा को स्थान दिया है। कोषाध्यक्ष पद से लालू के करीबी एवं राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता की छुट्टी कर दी गई है। हालांकि गुप्ता को कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में टीम में स्थान दिया गया है। 

Latest India News