A
Hindi News भारत राजनीति मौर्य पर 'औकात' वाला समाजवादी अटैक, अब कहां जाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य ?

मौर्य पर 'औकात' वाला समाजवादी अटैक, अब कहां जाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य ?

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और बीएसपी के बागी स्वामी प्रसाद मौर्य के बीच अचानक तकरार बढ़ गई है। वो भी तब जबकि समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं से लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक मौर्य की जमकर

shivpal singh yadav- India TV Hindi shivpal singh yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और बीएसपी के बागी स्वामी प्रसाद मौर्य के बीच अचानक तकरार बढ़ गई है। वो भी तब जबकि समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं से लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक मौर्य की जमकर तारीफ कर रहे थे। लेकिन अब दोनों के सुर बदल गए हैं। कल तक समाजवादी पार्टी के लिए बीएसपी के बागी स्वामी प्रसाद मौर्य अच्छे आदमी थे आज वही समाजवादी पार्टी मौर्य का मानसिक संतुलन बिगड़ने की बात कह रही है और उनको औकात याद दिला रहे हैं।

मौर्य की समाजवादी पार्टी में 'नो एंट्री'

मुलायम सिंह यादव के भाई और यूपी के कद्दावर मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बोल पूरी कहानी खुदबखुद बयां कर रहे हैं। जिन स्वामी प्रसाद मौर्य की बीएसपी में बगावत से समाजवादी पार्टी के नेताओं की बांछें खिल गई थीं, जिन मौर्य की तारीफों में कल तक सीएम अखिलेश यादव से लेकर समाजवादी पार्टी के तमाम नेता कसीदे गढ़ रहे थे, जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने की बातें उठने लगी थीं उन्हीं स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर समाजवादी पार्टी के सुर रातोंरात बदल गए हैं। साफ कह दिया है कि अब स्वामी प्रसाद मौर्य से कोई बात नहीं होगी।

आखिर अचानक ऐसा क्यों हुआ ?

आखिर ऐसा अचानक क्या हो गया और क्यों हुआ कि समाजवादी पार्टी को मौर्य विलेन नजर आने लगे? इसकी वजह है एक बयान जोकि मौर्य ने कल दिया और जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार पर गंभीर सवाल उठा दिए। मौर्य ने गुरुवार शाम कह दिया कि पिछले चार साल में समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रदेश में अराजकता का माहौल है। राज्य में जो गुंडागर्दी है उस पर सरकार को लगाम लगानी चाहिए।

मौर्य का ये बयान समाजवादी पार्टी को बेहद नागवार गुजरा है और इतना नागवार कि एक दिन पहले तक मौर्य की तारीफ करने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने मौर्य के मानसिक संतुलन खराब होने की बात कह डाली।

अब कहां जाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य ?

इनके तेवरों से साफ लग रहा है कि बीएसपी के बागी स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में जाने की संभावना खत्म हो गई है तो फिर मौर्य का अगला रास्ता क्या होगा। मायावती से बगावत करने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ और ही समीकरण रचने में जुट गए हैं। अभी वो हवा का रुख भांप रहे हैं लेकिन उनके तेवरों से इतना तो लगभग साफ हो गया है कि समाजवादी कुनबे में उन्हें फिट बैठाने की कोशिशों पर पानी फिर गया है।

Latest India News