A
Hindi News भारत राजनीति मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता, चौथी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता, चौथी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने विधायक दल के नेता के रूप मे शिवराज सिंह चौहान के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका समर्थन नरोत्तम मिश्रा, गोपीलाल जाटव ने किया।

<p> शिवराज सिंह चौहान...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV  शिवराज सिंह चौहान चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता

भोपाल. शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने विधायक दल के नेता के रूप मे शिवराज सिंह चौहान के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका समर्थन नरोत्तम मिश्रा, गोपीलाल जाटव ने किया। 

राजभवन सूत्रों के अनुसार, रात नौ बजे राजभवन में एक समारोह में शिवराज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार, भाजपा विधायकों की बैठक में शिवराज को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। गौरतलब है कि कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाने के बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार अल्पमत में आ गई थी। कई दिन तक चले राजनीतिक उठापटक के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 20 मार्च को फ्लोर टेस्ट होना था, लेकिन उसके पहले ही कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

आपको बता दें कि भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले ही नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने पद से इस्तीफा दे दिया। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधानसभा सचिवालय के प्रमुख सचिव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसमें कहा गया है, "मैं आज नेता प्रतिपक्ष विधानसभा के पद से त्यागपत्र देता हूं, तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र स्वीकार किया जाए।" ज्ञात हो कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद भार्गव को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था।

Latest India News