A
Hindi News भारत राजनीति भोपाल के शौर्य स्मारक में लगेगी भारत माता की प्रतिमा: CM शिवराज

भोपाल के शौर्य स्मारक में लगेगी भारत माता की प्रतिमा: CM शिवराज

मध्यप्रदेश की राजधानी के शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। यह ऐलान सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मारक के प्रथम वर्षगांठ के समापन समारोह में किया

bharat mata- India TV Hindi bharat mata

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी के शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। यह ऐलान सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मारक के प्रथम वर्षगांठ के समापन समारोह में किया। चौहान ने आगे कहा, "प्रदेश में अद्भुत वीर भारत स्मारक बनाया जाएगा, जिसमें सम्राट चंद्रगुप्त से लेकर वर्तमान तक के वीरों का चित्रण किया जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, "प्रदेश में सेना में भर्ती के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा और इसके लिए प्रशिक्षण केंद्र खोला जाएगा। अगले वर्ष से शौर्य स्मारक का तीन दिवसीय भव्य स्थापना दिवस समारोह मनाया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "हमें अपनी सेना पर गर्व है। वर्ष 1962 में चीन ने भारत के एक भू-भाग पर कब्जा कर लिया था, लेकिन आज जब डोकलाम में चीन की सेना ने कोशिश की, तो हमारी सेना ने उन्हें वापस लौटा दिया। हमारी सेना ने पाकिस्तान में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की।"

इस अवसर पर प्रमुख सचिव संस्कृति मनोज श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने बताया कि विगत एक वर्ष में ग्यारह लाख देशी-विदेशी पर्यटकों ने शौर्य स्मारक का अवलोकन किया है।

Latest India News