A
Hindi News भारत राजनीति बेनामी संपत्ति मामले में सवाल पर भड़के लालू प्रसाद यादव

बेनामी संपत्ति मामले में सवाल पर भड़के लालू प्रसाद यादव

लालू यादव के खिलाफ जांच तेज करते हुए आयकर विभाग ने इस मामले में दिल्ली और गुरुग्राम में 22 जगहों पर हाल ही में छापेमारी की थी। इन छापों के बाद आयकर विभाग की एक अलग इकाई इन संदिग्ध बेनामी संपत्तियों की जांच कर रही है। इन संपत्तियों की कीमत करीब 1000 क

Lalu Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI Lalu Yadav

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दिल्ली में स्थित 'बेनामी संपत्तियां' कुर्क करने के आदेश के बारे में जब लालू यादव से मीडिया ने सवाल किए तो वो भड़क गए। उन्होंने कहा कि मीडिया के कुछ लोग पीएम मोदी से सुपारी ले रखे हैं। 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की यह संपत्ती बताई जा रही है। बता दें कि आयकर विभाग ने इन कथित बेनामी संपत्तियों का केस देख रही इकाई की जांच के बाद यह कदम उठाया है। इसके साथ ही विभाग ने बेनामी संपत्ति रोकथाम कानून के तहत बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके भाई-बहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

लालू यादव के खिलाफ जांच तेज करते हुए आयकर विभाग ने इस मामले में दिल्ली और गुरुग्राम में 22 जगहों पर हाल ही में छापेमारी की थी। इन छापों के बाद आयकर विभाग की एक अलग इकाई इन संदिग्ध बेनामी संपत्तियों की जांच कर रही है। इन संपत्तियों की कीमत करीब 1000 करोड़ बताई जा रही है।

इस बीच बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी का लालू यादव के परिवार पर प्रहार जारी है। इस बार उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो की पांचवीं बेटी बेमा पर जमीन सौदे में अनुचित ढंग से लाभ प्राप्ती का आरोप लगाया है।

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि हेमा यादव को पटना के राजेंद्रनगर स्थित रेलवे के कोचिंग कॉम्पलैक्स में काम करने वाले खलासी हृदयानंद चौधरी ने 62 लाख रुपये की 7.75 डेसीमिल जमीन गिफ्त की थी। एक खलासी का यूं इतनी बड़ी गिफ्ट देना संदेह पैदा करता है।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार
भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News