A
Hindi News भारत राजनीति Video: देहरादून में स्टिंग..दिल्ली तक संग्राम, CM रावत के स्टिंग ऑपरेशन का ‘सच’ क्या?

Video: देहरादून में स्टिंग..दिल्ली तक संग्राम, CM रावत के स्टिंग ऑपरेशन का ‘सच’ क्या?

देहरादून: उत्तराखंड में जारी सियासी संकट को लेकर आज एक बार फिर बीजेपी के नेता राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात शाम 6 बजे होगी। कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

harish rawat- India TV Hindi harish rawat

देहरादून: उत्तराखंड में जारी सियासी संकट को लेकर आज एक बार फिर बीजेपी के नेता राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात शाम 6 बजे होगी। कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग की शिकायत करेंगे।

आपको बता दें कि आज कांग्रेस के बागी विधायकों ने स्टिंग जारी करके ये दावा किया था कि सीएम हरीश रावत विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं। इस बीच उत्तराखंड की संसदीय कार्य मंत्री इंदिरा हृदयेश ने सीडी की फोरेंसिक जांच की मांग की है। वहीं राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के बागी विधायक विजय बहुगुणा ने कहा है साफ कहा है कि वो स्पीकर की ओऱ से भेजे गए नोटिस का जवाब नहीं देंगे।

सीएम रावत ने विधायकों को खरीदने की कोशिश की ?

कांग्रेस के बागी विधायकों ने एक स्टिंग ऑपरेशन की सीडी जारी की और सीएम हरीश रावत पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगाया। इस स्टिंग में हरीश रावत विधायकों के खरीद फरोख्त को लेकर बातचीत करते नजर आ रहे हैं।

इस स्टिंग ऑपरेशन में जो कुछ दिख रहा है वो उत्तराखंड के ताजा राजनीतिक हालात को बताने के लिए काफी है। उत्तराखंड में हरीश रावत सरकार पर खतरे के बादल मडरा रहे हैं हरीश रावत उसी बादल को हटाने की जद्दोजहद में जुटे पड़े हैं कि एक और मुसीबत उनके सामने आ पड़ी है। सरकार को बचाने की कवायद करते-करते मुख्यमंत्री की ऐसी सीडी सामने आई है जो उनकी परेशानी और बढ़ा सकती है। कल तक सीएम हरीश रावत बीजेपी पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगा रहे थे लेकिन आज अपने ही घर में घिर गए हैं और इस काम में खुद मशगुल दिखाई पड़ रहे हैं।

स्टिंग के बाद रावत सरकार पर एक और आफत

पहले ही बागी कांग्रेस विधायकों ने हरीश रावत सरकार की मुसबीत बढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। अब इस स्टिंग ऑपरेशन ने रही सही कसर भी पूरी कर दी। स्टिंग ऑपरेशन की ये सीडी 23 मार्च की है और इस सीडी को कांग्रेस के बागी विधायकों ने जारी किया है। कांग्रेस के बागी विधायकों की ओर से हरक सिंह रावत ने ये सीडी जारी की और लगे हाथ हरीश रावत की सरकार को बर्खास्त करने की मांग भी कर दी लेकिन सीएम हरीश रावत इन आरोपों से इनकार कर रहे हैं।

आगे की स्लाइड में देखे वीडियो-

Latest India News