A
Hindi News भारत राजनीति सुंजवान आतंकी हमला: 5 जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर, रिहायशी कैंप में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

सुंजवान आतंकी हमला: 5 जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर, रिहायशी कैंप में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में घुसे आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन को 34 घंटे से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन आतंकियों की खोजबीन अब भी जारी है...

sunjwan camp- India TV Hindi sunjwan camp

जम्मू: जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में घुसे आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन को 34घंटे से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन आतंकियों की खोजबीन अब भी जारी है। बताया जा रहा है कि सेना के रिहायशी कैंप में अभी भी आतंकी छिपे हुए हैं। सेना ने अब तक कुल 5 आतंकियों को मार गिराया है जबकि 1 आतंकी के अब भी छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। इस ऑपरेशन में सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं, जिनमें 2 जेसीओ भी शामिल हैं।  आतंकी हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई है जबकि 9 अन्य घायल हुए हैं जिनमें 6 जवान शामिल हैं। 

आर्मी कैंप में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री की 36 ब्रिगेड के शिविर में मौजूद 150 परिवार क्वार्टरो से लोगों को निकालने के बाद चारों आतंकवादियों को मार गिराया गया। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हवाईअड्डों, बस स्टैंड और भीड़भाड़ वाले इलाकों सहित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। इस बीच जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है. बता दें कि आतंकी कल सुबह करीब 4:55 आर्मी कैंप के भीतर घुसे थे. वहां वे सेना के डॉक्टर्स के क्वार्टर में घुस गए थे. उनका इरादा लोगों को बंधक बनाने का था.

ख़बरों के अनुसार मारे गए आतंकियों के पास भारी मात्रा में असला बारुद मिला है. अधिकारी ने कहा कि उनके सामान की तलाशी से पुष्टि हुई कि आतंकवादी जैश ए मोहम्मद के थे। जम्मू में इससे पहले आतंकी हमला 29 नवंबर 2016 को हुआ था जब आतंकवादी जम्मू शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित सेना के नागरोटा शिविर में घुस गये थे जिसमें दो अधिकारी सहित सेना के सात कर्मी शहीद हुए थे। तीन आतंकवादियों को भी मार गिराया गया था। 

Latest India News