A
Hindi News भारत राजनीति 'स्वराज संवाद' आप पार्टी को तोड़ने का प्रयास

'स्वराज संवाद' आप पार्टी को तोड़ने का प्रयास

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि असंतुष्ट खेमे के नेता प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव द्वारा मंगलवार को प्रस्तावित 'स्वराज संवाद' कार्यक्रम पार्टी को तोड़ने का एक प्रयास है। पार्टी

- India TV Hindi

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि असंतुष्ट खेमे के नेता प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव द्वारा मंगलवार को प्रस्तावित 'स्वराज संवाद' कार्यक्रम पार्टी को तोड़ने का एक प्रयास है। पार्टी नेता संजय सिंह ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "स्वराज संवाद पार्टी को तोड़ने का प्रयास है। वे चाहते हैं कि लोग सोचें कि पार्टी अपने सिद्धांतों से भटक गई है।"

उन्होंने कहा, "यह एक समानांतर गतिविधि है और हम उनसे किसी तरह से नहीं जुड़े हुए हैं।"

आप के एक अन्य नेता आशुतोष ने कहा कि पार्टी दोनों नेताओं की गतिविधियों पर बराबर नजर रखे हुए है।

ज्ञात हो कि प्रशांत और योगेंद्र दोनों वरिष्ठ नेताओं को आप ने पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्णाय इकाई से बाहर निकाल दिया था।

उन्होंने कहा, "हम उनके कार्यक्रम के परिणाम पर नजर रखेंगे।"

आशुतोष ने कहा, "पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति और राष्ट्रीय परिषद उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी।"

प्रशांत और योगेंद्र पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ आप के सह संस्थापक हैं। उन्होंने अपनी बर्खास्तगी के मामले को सर्वोच्च न्यायालय और चुनाव आयोग के समक्ष ले जाने का संकल्प लिया है।

दोनों ने पहले ही संकेत दिए हैं कि आवश्यकता हुई तो वे नई पार्टी का गठन करेंगे, और स्वराज संवाद में भविष्य के बारे में फैसला होगा।

योगेंद्र स्वराज संवाद में समर्थन जुटाने के लिए पूरे देश का दौरा कर रहे हैं।

Latest India News