A
Hindi News भारत राजनीति मुसलमानों का कोटा बढ़ाने का तेलंगाना सरकार का फैसला पैदा कर रहा है सामाजिक तनाव: भाजपा

मुसलमानों का कोटा बढ़ाने का तेलंगाना सरकार का फैसला पैदा कर रहा है सामाजिक तनाव: भाजपा

भाजपा ने मुसलमानों के लिए कोटा बढ़ाने के मांग को लेकर तेलंगाना सरकार के फैसलों पर निशाना साधते हुए कहा कि टीआरएस सरकार राजनीति का संप्रदायीकरण कर रही है और उसका यह निर्णय सामाजिक तनाव पैदा करेगा।

murlidhar- India TV Hindi murlidhar

नयी दिल्ली: भाजपा ने मुसलमानों के लिए कोटा बढ़ाने के मांग को लेकर तेलंगाना सरकार के फैसलों पर निशाना साधते हुए कहा कि टीआरएस सरकार राजनीति का संप्रदायीकरण कर रही है और उसका यह निर्णय सामाजिक तनाव पैदा करेगा।

ये भी पढ़े

    फैसले को असंवैधानिक करार देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मुरलीधर राव ने कहा कि यह फैसला सामाजिक और आर्थिक कारकों के आधार पर अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी के लिए तय आरक्षण पर सकारात्मक कदम के सिद्धांतों के विपरीत है।

    तेलंगाना विधानमंडल के दोनों सदनों ने कल उस विधेयक को पारित किया जिसमें अनुसूचित जनजातियों और मुस्लिम समुदाय के पिछड़े तबकों के लिए आरक्षण का प्रावधान किया गया है। 

    गौरतलब हैं कि इससे पहले भी भाजपा विधायक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार  राज्य में मुस्लिमों के आरक्षण में वृद्धि किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए सदन में आ गये थे। वहीं, राज्य में आरक्षण का विरोध कर रहे कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया था । 

    Latest India News