A
Hindi News भारत राजनीति कश्मीर: PDP मंत्री के घर पर आतंकियों ने किया हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

कश्मीर: PDP मंत्री के घर पर आतंकियों ने किया हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

श्रीनगर: दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में पीडीपी नेता फारूक अंद्राबी के घर भारी हथियारों से लैस आतंकियों के एक समूह ने गोलीबारी की। गोलीबारी के बाद ये आतंकी घर में घुस गए और वहां

terrorists attack jammu and kashmir ministers house- India TV Hindi terrorists attack jammu and kashmir ministers house

श्रीनगर: दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में पीडीपी नेता फारूक अंद्राबी के घर भारी हथियारों से लैस आतंकियों के एक समूह ने गोलीबारी की। गोलीबारी के बाद ये आतंकी घर में घुस गए और वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी को घायल कर 4 राइफलें ले भागे। घटना के समय अंद्राबी घर में मौजूद नहीं थे। गौरतलब है कि अंद्राबी मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्‍तेतार हैं। दक्षिणी कश्‍मीर में पिछले 12 घंटों के भीतर हुआ यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। घटना के फौरन बाद स्थानीय पुलिस, सेना, एसओजी और सीआरपीएफ ने हमलावरों को पकड़ने का अभियान छेड़ दिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि संदिग्ध हमलावरों ने अनंताग के दूरू में स्थित उनके आवास पर हमला किया। उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को इलाज के हॉस्पिटल ले जाया गया है। हमलावर आतंकियों का समूह भारी हथियारों से लैस था। उन्होंने मंत्री के घर में घुसकर फायरिंग की और वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी से 4 बंदूकें लेकर भाग गए। गनीमत यह थी कि हमले के वक्त मंत्री घर में नहीं थे। फारूक अंद्राबी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्तेदार हैं। इस मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

पुलिस महानिदेश्क एस पी वैद्य ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। राज्‍य में आने वाले संसदीय उपचुनाव के चलते कड़ी सुरक्षा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों दिशाओं वाली एशिया की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करने के लिए दो अप्रैल को वहां पहुंचने की उम्‍मीद है।

Latest India News