A
Hindi News भारत राजनीति अफ़ग़ानिस्तान में बाहरी दख़ल नहीं होना चाहिए: अब्दुल बासित

अफ़ग़ानिस्तान में बाहरी दख़ल नहीं होना चाहिए: अब्दुल बासित

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अफ़ग़ानिस्तान यात्रा से ठीक पहले दिल्ली स्थित पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा है कि अफ़ग़ानिस्तान में बाहरी दख़ल नहीं होना चाहिए और अफ़ग़ानिस्तान के पडोसी मुल्को

Abdul Basit- India TV Hindi Abdul Basit

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अफ़ग़ानिस्तान यात्रा से ठीक पहले दिल्ली स्थित पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा है कि अफ़ग़ानिस्तान में बाहरी दख़ल नहीं होना चाहिए और अफ़ग़ानिस्तान के पडोसी मुल्को को ये सुनिश्चित करना होगा। मोदी 4 जून को अफ़ग़ानिस्तान जाएंगे जहां वह हेरात में सलमा बांध का उद्घाटन करेंग। ये बांध भारत की वित्तीय मदद से बना है।

अब्दुल बासित ने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान इस समय सबसे बड़ा गंभीर मसला है। उन्होंने कहा कि पठानकोट-हमले को पांच महीने हो गए लेकिन भारत से विदेश सचिव स्तर की बातचीत अभी तक शुरू नहीं हो पाई है और जंग कोई हल नहीं है तथा दोनों देशों के मसले बातचीत से ही सुलझेंगे।

बासित ने कहा कि बात करने के लिए बात ना हो बल्कि परिणाम निकलने के लिए बातचीत होनी चाहिए जिसमें जम्मू-कश्मीर, सियाचिन, दहशतगर्दी सहित सभी मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक न्यूक्लियर पॉवर है लेकिन साथ ही वह वहीँ संयुक्त राष्ट्र में पीस कीपिंग फोर्स मुहैया कराने वाला दूसरा सबसे बड़ा मुल्क है।

Latest India News