A
Hindi News भारत राजनीति नोटबंदी: भारत बंद का बिहार में दिख रहा मिला-जुला असर

नोटबंदी: भारत बंद का बिहार में दिख रहा मिला-जुला असर

केंद्र सरकार की नोटबंदी के खिलाफ कई राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता सोमवार को सड़क पर उतर आए और विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों को अवरुद्घ कर दिया।

Representative Image | PTI Photo- India TV Hindi Representative Image | PTI Photo

पटना: केंद्र सरकार की नोटबंदी के खिलाफ कई राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता सोमवार को सड़क पर उतर आए और विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों को अवरुद्घ कर दिया। कई रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनें रोकी गईं जिससे आवागमन प्रभावित हुआ है। लेफ्ट पार्टियों के भारत बंद के आह्वान पर बंद समर्थक राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह से ही सड़कों पर उतर आए और बंद को सफल बनाने के लिए सड़क जाम कर दिया।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नोटबंदी के खिलाफ वामपंथियों ने बंद को लेकर सोमवार सुबह दरभंगा स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जहानाबाद और तरेगना रेलवे स्टेशन पर भी बंद समर्थकों ने ट्रेनें रोकी। बाद में हालांकि पुलिस ने बंद समर्थकों को हटा दिया। नोटबंदी के खिलाफ खगड़िया में लेफ्ट पार्टियों के कार्यकर्ता शहर के राजेंद्र चौक पर रोड जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। कटिहार और सासाराम शहर में अभी तक बंद पूरी तरह असरहीन है। राजधानी पटना में कांग्रेस के कार्यकर्ता अलग-अलग जत्थों में आक्रोश मार्च निकाल रहे हैं।

इन्हें भी पढ़ें:

मधेपुरा, अरवल, भोजपुर, सहित कई जिलों में बंद समर्थकों द्वारा सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। बंद के कारण पटना-औरंगाबाद और नवादा-पटना मार्ग पर वाहनों का परिचालन रुक गया है। बंद को लेकर पटना सहित राज्य के तमाम क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जनता दल (युनाइटेड) ने नोटबंदी के खिलाफ किसी भी आंदोलन और बंद से पहले ही खुद को अलग कर लिया है।

Latest India News