A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस से मीरा को राज्यसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाने का समर्थन करेगी तृणमूल कांग्रेस

कांग्रेस से मीरा को राज्यसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाने का समर्थन करेगी तृणमूल कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि अगर कांग्रेस पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सीट के लिए आगामी चुनावों में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार या प्रदीप भट्टाचार्य को अपना उम्मीदवार बनाती है तो वह कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार है।

meira kumar- India TV Hindi meira kumar

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि अगर कांग्रेस पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सीट के लिए आगामी चुनावों में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार या प्रदीप भट्टाचार्य को अपना उम्मीदवार बनाती है तो वह कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार है।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा, हमने कांग्रेस नेतृत्व को संदेश दे दिया है कि अगर वे राज्यसभा चुनाव में मीरा कुमार या प्रदीप भट्टाचार्य को अपना उम्मीदवार बनाते हैं तो वे उम्मीदवारों को समर्थन देने के लिए तैयार है।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस नेतृत्व ने हाल ही में संपन्न राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की साझाा उम्मीदवार रहीं कुमार को राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाने पर विचार करने का पार्टी आलाकमान से अनुरोध किया था जिसकी पृष्ठभूमि में तृणमूल कांग्रेस नेता की टिप्पणी आई है। कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को पार्टी के उम्मीदवार के चयन पर अभी फैसला लेना है।

यह पूछने पर कि अगर कांग्रेस किसी और को उम्मीदवार बनाने का फैसला लेती है तो क्या तृणमूल कांग्रेस उसका समर्थन करेगी, इस पर तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, हम तब इस पर निर्णय लेंगे।  पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सीट के लिए आठ अगस्त को चुनाव होगा। छह सीटों में से चार सीटें तृणमूल के पास है जबकि एक-एक सीट माकपा और कांग्रेस के पास है।

बहरहाल, तृणमूल 2016 विधानसभा चुनाव के बाद बढ़ी ताकत के साथ राज्यसभा में पांच उम्मीदवारों को भेजने की स्थिति में है। दूसरी सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस अपनी ताकत के आधार पर एक को भेजने में सक्षम है।

Latest India News