A
Hindi News भारत राजनीति 'पार्टी के खिलाफ साजिश में शामिल हो सकते हैं शत्रुघ्न'

'पार्टी के खिलाफ साजिश में शामिल हो सकते हैं शत्रुघ्न'

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार के बाद केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने सोमवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार के खिलाफ साजिश रची गई। उन्होंने कहा कि साजिशकर्ताओं

रजत शर्मा- नहीं, मैं ये कह रहा था...जो बाहर के लोगों ने जाकर चुनाव लड़ाया...बीजेपी की जो स्थानिय लीडरशीप था उसका इंवाल्वमेंट कम था...उसका जिक्र कर रहा था मैं?

उमा भारती- नहीं...नहीं...वहां बाहरी और बिहारी भी हुआ है...

रजत शर्मा- क्या आपको नहीं लगता कि बीजेपी के पास यूपी, बिहार में, पश्चिम बंगाल में...बड़े-बड़े राज्य हैं...वहां पर ऐसे कोई नेता नहीं हैं, जिनको प्रोजेक्ट किया जा सके, जिनके नाम पर चुनाव लड़ा जा सके?

उमा भारती- मैं आपको एक बात बताऊं, पीछले कुछ 2009 में जब हमलोग लोकसभा का चुनाव हार गये थे, यूपीए-2 जब बना था...तो उस समय हो गया था कि युवा नेतृत्व चाहिए राहुल गांधी, मतलब भले ही मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने थे...एक युवा नेतृत्व होना चाहिए...एक युवा नेतृत्व चाहिेए और आपस में हमलोग एक-दूसरे की उम्र पूछने लगे थे...हम इतने प्रभावित हो गये थे इस प्रचार से...ये प्रचार है कि वहां बाहर के लोग बैठे हुए थे...बाहर के लोग हर पार्टी में बैठे हुए हैं...नीतीश और लालू की पार्टी में दिल्ली के लोग थे...काग्रेस के कार्यालय में भी बाहर के लोग थे और स्थानिय लोग उन लोगों के साथ एक होकर के काम कर रहे थे...ये दुष्प्रचार है और इस दुष्प्रचार का शिकार हम हुए हैं...मुझे मौका मिल गया कि आपके तरफ से, बीजेपी के कार्यकर्ताओं को इसमें बिल्कुल नहीं होना चाहिए...जरुरत पड़ती है तो देश के सारे कार्यकर्ता इकट्ठे होते हैं तब चुनाव लड़ा जाता है...ऐसा थोड़े ही होता है

रजत शर्मा- तो अब अगला स्टेप क्या होगा.. क्या करना चाहिए आपके हिसाब से बीजेपी को?

उमा भारती- बिहार को पैकेज दिया है मोदी जी ने.. वो पैकेज पूरा का पूरा लागू हो.. नीतीश जी को ये ध्यान रखना चाहिए.. उनके साथ एक ऐसा व्यक्ति है.. जिसके ऊपर बहुत बड़ा चारा घोटाला का आरोप है.. और उनके जो समर्थक वर्ग हैं.. मैं नहीं कहूंगी.. जो कार्यकर्ता वर्ग हैं मैं नहीं कहूंगी.. लेकिन लालू प्रसाद का एक बहुत बड़ा समर्थक वर्ग है.. जो बहुत दिनों भूखा और रुखा बैठा हुआ है.. सूखा बैठा हुआ है.. तो हम तो राज्य के विकास में पूरा सहयोग करेंगे नीतीश जी का.. मोदी जी ने जो स्पेशल पैकेज की बात कही.. अरूण जी ने कहा है वो ज्यों का त्यों लागू होगा.. अब नीतीश जी को ध्यान रखना पड़ेगा कि वो ठीक से कर सकें वो लालू जी के रिमोट कंट्रोल से न चलें.. बाकी हमारी तरफ से जो सहयोग बनेगे.. गंगा वहां भी बहती है.. हम पूरा सहयोग करेंगे..

Latest India News